नेशनल हाइवे पर साइनेज और सीसीटीवी लगाने का प्लान

हाइवे से सटे अतिक्रमण को हटाया जाएगा

आगरा। नेशनल हाईवे पर लगातार फ्लाई-ओवर ब्रिज और सड़क निर्माण का काम चल रहा है। रोड को ऊंचा किया जा रहा है। जैसे-जैसे रोड बनता जाएगा यहां पर सुरक्षा के लिए प्वाइंट चिन्हित किए जायेंगे। हाईवे पर कई स्थानों पर मौत के कट हैं और कई ऐसे मोड़ भी हैं जो खतरनाक हैं। इसके लिए एनएचएआई ने ट्रैफिक पुलिस के साथ मीटिंग की है।

कई बार हो चुके हैं हादसे

नेशनल हाईवे पर हादसे होना रोज की बात है। एक न एक हादसा हो ही जाता है। यहां पर कई ऐसे मोड़ हैं जिससे सामने से आते वाहन नहीं दिखाई देते। यहां पर लोग रोंग साइड से चल देते हैं। इसके अलावा यहां पर कई ऐसे कट हैं जो जानलेवा हैं। यहां पर कई बार रोड पार करने के दौरान हादसे हो जाते हैं।

पुलिस भी होती है अपर्याप्त

एनएच-2 पर आईएसबीटी के सामने 24 घंटे के अंदर दो हादसों में आधा दर्जन से अधिक लोगों की जान गई थी। उस दौरान वहां पर पुलिस बल की तैनाती की गई। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया वैसे-वैसे फोर्स गायब हो गया। इसके बाद फिर से वहीं हालात बन गए। लोग अब भी उसी खतरनाक तरीके से रोड पार करते हैं और वाहन भी किनारे पर खडे़ रहते हैं। यहां पर कुछ प्वाइंटों पर पुलिस की तैनाती है लेकिन वह अपर्याप्त है।

एनएचएआई ने की मीटिंग

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने दिल्ली में एनएच की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर मीटिंग की है। इसमें आगरा ट्रैफिक पुलिस को भी शामिल किया है। मीटिंग में एनएच से जुड़ी खामियों पर चर्चा की गई। इसमें सुधार के प्लान पर भी बात हुई। इसमें ट्रैफिक पुलिस की भी भागीदारी रहेगी। एनएच पर जाम खत्म करने की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी।

सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जायेंगे

एनएच पर कहीं भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। यहां पर कहां-कहां पर कैमरे लग सकते हैं पर चर्चा की गई। इसके अलावा सिग्नल, साइनेज, बोर्ड भी लगाए जायेंगे। इसके लिए प्वाइंट चुने जायेंगे। पुलिस की तैनाती के भी प्वाइंट चिन्हित होंगे। इसके अलावा भी एनएच से जुड़े कई बिंदुओं को लेकर मीटिंग हुई है। मीटिंग में एसपी ट्रैफिक सुनीता सिंह मौजूद रही थीं।