- महेंद्रा ग्राउंड में आयोजित मेले में लोगों को पढ़ाया ट्रैफिक रूल्स का पाठ

- ट्रैफिक रूल्स को लेकर क्विज का आयोजन, सही जवाब देने वालों को ईनाम

देहरादून, रोड सेफ्टी को लेकर ट्रैफिक पुलिस द्वारा लोगों को अवेयर किया गया. महेंद्रा ग्राउंड में आयोजित हरितालिका मेले में ट्रैफिक पुलिस की टीम पंहुची और यहां पहुंचे लोगों को नुक्कड़ नाटकों के जरिये रोड सेफ्टी के लिए अवेयर किया. लोगों से अपील की कि वे ट्रैफिक रूल्स का वॉयलेशन न करें.

रोड सेफ्टी पर क्विज

मेले में ट्रैफिक पुलिस ने अपना स्टॉल भी लगाया. जिसमें लोगों को रोड साइन के बारे में जानकारी दी गई. इस दौरान रोड सेफ्टी क्विज भी आयोजित की गई. जिसमें रोड सेफ्टी व ट्रैफिक रूल्स को लेकर लोगों से सवाल किए गए. सही जवाब देने वालों को पुलिस द्वारा पुरस्कार दिए गए. इस दौरान लोगों को ट्रैफिक रूल संबंधी प्रिंट सामग्री भी बांटी गई.

लगातार जारी है अभियान

ट्रैफिक पुलिस द्वारा रोड सेफ्टी को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है. पब्लिक प्लेसेज, स्कूल और मेले उत्सवों में भी पुलिस की टीमें लोगों को अवेयर कर रही हैं. इससे पहले ट्रैफिक पुलिस द्वारा डबल हेलमेट को लेकर विशेष अवेयरनेस कैंपेन चलाई थी.

------------------

एसएसपी के निर्देश पर मेले में ट्रैफिक पुलिस ने अपना स्टॉल लगाया, जिसमें लोगों को ट्रैफिक रूल्स की जानकारी दी गई और क्विज भी आयोजित की गई. कैंपेन में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

प्रदीप कुमार, प्रभारी, सीपीयू