-तेलंगाना की कारोबारी बिरादरी ने इन्वेस्टर्स समिट के रोड शो में लिया भाग

-वन मंत्री हरक सिंह रावत ने राज्य में निवेश के अवसरों के बारे में इनवेस्टर्स का बताया

देहरादून

आगामी 7 व 8 अक्टूबर को प्रस्तावित डेस्टिनेशन उत्तराखंड इन्वेस्टर्स समिट के लिए जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. गुरुवार को हैदराबाद में रोड शो का आयोजन किया गया. राज्य के वन डा. हरक सिंह रावत व चीफ सेक्रेटरी उत्पल कुमार सिंह ने रोड शो को संबोधित किया. इस मौके पर उत्तराखंड सरकार के तमाम अधिकारियों के अलावा कॉर्पोरेट जगत के विशेषज्ञ भी मौजूद रहे.

इन्वेटर्स को न्योता दिया

रोड शो का मुख्य उद्देश्य लोगों को उत्तराखंड में निवेश के अवसरों के बारे में जानकारी देना और डेस्टिनेशन उत्तराखंड के लिए सक्रिय भागीदारी के लिए आकर्षित करना था. बताया गया है कि रोड शो में खासा उत्साह देखने को मिला. अपने संबोधन में वन मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड में कारोबार के लिए अनुकूल वातावरण तैयार किया है. ब्यूरोक्त्रेसी की कार्य पद्धति सहज है, जो हमारे राज्य में निवेश बढ़ाने में सहायता करती है.

सुविधाओं की जानकारी दी

चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि उत्तराखंड उत्तर भारत में निवेश करने के लिए सबसे समृद्ध बाजारों में से एक है. सभी जिला मुख्यालयों को जल्द ही भारत सरकार की योजना के तहत जोड़ा जायेगा. इनवेस्टमेंट को लेकर तमाम अधिकारियों ने भी अपने विचार रखते हुए इनवेस्टर्स को उत्तराखंड में इनवेस्टमेंट के लिए आह्वान किया.