-इन्वेस्टर्स समिट 2018 के लिए अहमदाबाद रोड शो में गुजरात की व्यावसायिक बिरादरी में दिखा खासा उत्साह

- सीएम ने किया गुजरात के व्यवसायियों को उत्तराखंड में निवेश के लिए किया आमंत्रित

देहरादून, अक्टूबर में दून में आयेाजित हो रहे डेस्टिनेशन उत्तराखंड: इनवेस्टर्स समिट 2018 को लेकर शुक्रवार को अहमदाबाद में रोड शो का आयोजन हुआ. सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत रोड शो में खुद शामिल हुए और गुजरात के व्यापारियों से इनवेस्टर्स समिट में शामिल होने का आह्वान किया.

उत्तराखंड व गुजरात का पुराना नाता

रोड शो के दौरान सीएम ने कहा कि उत्तराखंड और गुजरात का खास रिश्ता रहा है. व्यापारियों का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि हम बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक भगवान सोमनाथ की धरती को 12वें ज्योतिर्लिंग बाबा केदारनाथ की धरती से जोड़ना चाहते हैं. कहा कि यह न केवल व्यापारिक रिश्ता है बल्कि दोनों प्रदेशों की विरासत को साझा करने का भी प्रयास है. सीएम ने कहा कि कृषि, बागवानी, आईटी, ऑटोमोबाइल, टेक्सटाइल व मैन्युफेक्चरिंग सेक्टर में निवेश के लिए उत्तराखंड हॉट डेस्टिनेशन बन सकता है.

कई कंपनियों के अधिकारी भी हुए शामिल

सीएम ने कहा कि उत्तराखंड निवेशकों के लिए एक बेहतर मंच बनने जा रहा है. राज्य में संसाधनों की कमी नहीं है. अहमदाबाद में राज्य सरकार के अधिकारियों ने भी निवेशकों को संबोधित किया. खुद सीएस, प्रमुख सचिवों के अलावा तमाम अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान अमूल इंडिया, अडानी ग्रुप, नैस्कॉम, डोमेस्टिक मार्केट काउंसिलय, ओजॉम इंस्ट्रूमेंट, रसना प्राइवेट लि. जॉइडस इंफ्रास्ट्रक्चर, शैल्बी लिमिटेड, अंबुजा एक्सपो‌र्ट्स, हर्षा इंजीनियर्स लिमिटेड, कोका कोला इंडिया प्राइवेट लि., गुजरात टी प्रोसेसर्स एंड पैकर्स लि. आदि इंडस्ट्रीज के अधिकारी शामिल रहे. उत्तराखंड से रोड शो में सीएम के साथ, उद्योग विभाग की प्रमुख मनीषा पंवार, फूड प्रोसेसिंग सचिव डी. सेंथिल पांडियन भी शामिल रहे.