हाईकोर्ट के आदेश के बाद प्रशासन सख्त, ली अधिकारियों की क्लास

बीएसएनएल ने की गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई की शिकायत

ALLAHABAD: तमाम निर्देशों के बावजूद बिना एनओसी सड़कों की खोदाई का सिलसिला खत्म न होने से नाराज डीएम ने समस्त विभागों को कड़े निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि अब बिना एनओसी सड़क खोदी तो अंजाम भुगतना होगा। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में डीएम संजय कुमार ने बुधवार को संबंधित विभागों की बैठक ली। उन्होंने इस दौरान कहा कि जिस विभाग को कार्य प्रारंभ करना है वह बाकी विभागों से एनओसी प्राप्त करेगा। इस बारे में प्रत्येक सप्ताह एडीएम की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन भी किया जाएगा।

टूट गए टेलीफोन के तार

बैठक के दौरान ही बीएसएनएल के महाप्रबंधक ने गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई की शिकायत कर दी। उन्होंने कहा कि इकाई द्वारा बिना सूचना के कार्य प्रारंभ किए जाने से टेलीफोन के तार टूट गए हैं जिससे दूरसंचार सेवा बाधित हो रही है। जिस पर नाराज डीएम ने गंगा प्रदूषण नियंत्रण विभाग को कड़ी चेतावनी देते हुए समस्त कार्य रोके जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में कोई विभाग ऐसी लापरवाही नहीं करेगा। जिससे दूसरे विभागों और आम जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़े।

सिविल लाइंस में अवैध पार्किंग क्यों?

डीएम ने इस मौके पर एसपी ट्रैफिक को सिविल लाइंस में बेतरतीब से खड़े हो रहे वाहनों पर सख्त कार्रवाई करते हुए ट्रैफिक व्यवस्था सुदृढ़ किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वाहनों को पार्किंग जोन में ही पार्क किया जाए। यातायात व्यवस्था को बेहतर किए जाने के कार्यो को शार्ट, मिड एवं लांग टर्म में बांटा जाए। शार्ट टर्म कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। डीएम ने नगर निगम और एसपी ट्रैफिक को शहर में हो रहे अतिक्रमण को हटाते हुए उसकी सूचना बनाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने एडीए के वीसी को पार्किंग जोन के बोर्ड लगाए जाने के निर्देश भी दिए हैं। बैठक में एडीए वीसी देवेंद्र पांडेय, एडीएम सिटी पुनीत शुक्ल, जलकल विभाग के एक्सईएन देवेंद्र वर्मा, पीडब्ल्यूडी के एके द्विवेदी आदि उपस्थित रहे।