- बेमौसम हुई बरसात के कारण पैचवर्क की गई रोड्स की हालत हुई बद से बदतर

- PM के दौरे से पहले लाखों रुपये खर्च कर रातों रात बनाई गई थीं रोड्स

VARANASI : बरसात ने इन दिनों अच्छे अच्छों को औकात सामने ला दी है। ओवर फ्लो पड़े सीवर ने नगर निगम की कारगुजारी की परत खोली है तो वहीं डैमेज्ड रोड्स ने वीडीए के चेहरे से अच्छाई का नकाब हटाने का काम किया है। दरअसल, बीते दिनों पीएम के बनारस दौरे के दौरान शहर की टूटी फूटी सड़कों को पैचवर्क कर दुरुस्त करने का काम किया गया था। लेकिन ये रोड्स महीने भर भी न टिक सकीं। वहीं साल के शुरुआती तीन दिनों तक हुई बरसात ने इन रोड्स की पोल खोल दी। सड़कों पर हुआ पैचवर्क बह गया। जिसके बाद सड़कों की सच्चाई सबके सामने आ गई है।

हर ओर दिख रही बदहाली

नवंबर में पीएम नरेन्द्र मोदी के पहले बनारस दौरे के दौरान शहर की तमाम सड़कों को ठीक करने का काम युद्धस्तर पर हुआ था। इस दौरान डीएलडब्लू, सुन्दनपुर, नरिया, लंका, रविन्द्रपुरी समेत कई अन्य एरियाज में भी रोड्स को ठीक किया गया था। सड़कों को चलने लायक बनाने के लिए पैचवर्क में लाखों रुपये खर्च हुए थे। इसके बाद ख्भ् दिसम्बर को फिर से पीएम का दौरा हुआ और इस बार पीएम का हर आयोजन स्थल तक जाने का प्लैन वाया रोड बना तो प्रशासन के हाथ-पांव ही फूल गए। प्रशासन ने तेजी से सड़कों को ठीक कराया लेकिन फास्टली हुए इस काम की कलई बेमौसम हुई बरसात ने खोल दी है। पैचवर्क की गई सभी रोड्स की कंडीशन बद से बदतर हो गई है और पैचवर्क उखड़ने से जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। जिसके कारण पब्लिक को इन सड़कों पर चलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ये है हाल

- पीएम के दौरे से पहले बाबतपुर से लेकर डीरेका तक की सड़क को किया गया था दुरुस्त

- इस दौरान शहर के चौकाघाट, सिगरा, महमूरगंज समेत कई और जगहों की सड़कों पर भी हुआ था पैचवर्क

- पुलिस लाइन, कचहरी, नदेसर की सड़कें भी हुई थीं गड्ढा मुक्त

- करौंदी बाईपास पर भी हुआ था वर्क

- रवीन्द्रपुरी कॉलोनी की सड़क को भी किया गया था चकाचक

- नगवा लंका मार्ग की सड़क भी हुई थी चमाचम

- इन सभी सड़कों को बनाने में क्0 लाख रुपये से ज्यादा का आया था खर्च

- इसके बाद भी सड़कें नहीं झेल सकी बरसात

- साल की पहली बारिश के बाद ही इन सड़कों का हो गया है बुरा हाल

कमिश्नर हुए नाराज

हाल ही में बनी सड़कों की खराब हुई हालत को देखते हुए कमिश्नर आरएम श्रीवास्तव ने नगर निगम और वीडए की क्लास लगाई है। कमिश्नर ने बताया है कि इस बाबत दोनों विभाग के ऑफिसर्स से बातचीत कर हाल ही में बनी सड़कों की समीक्षा की गई है। हालात बहुत खराब मिले हैं। जिसके बाद इन सभी सड़कों को एक सप्ताह के अंदर फिर से दुरुस्त करने को कहा गया है और इस बार अगर काम में लापरवाही हुई तो कार्रवाई होना तय है।