आई एक्सक्लूसिव

- वाराणसी-काठमांडू वॉल्वो बस सेवा को CM चार मार्च को दिखाएंगे हरी झंडी

- वाराणसी-आजमगढ़-गोरखपुर-सनौली के बाद सीधे काठमांडू में ठहरेगी वॉल्वो

- सीएम दूधियों के लिए दस बसों का भी करेंगे इनॉगरेशन, आगमन को लेकर तैयारियों में जुटा रोडवेज

VARANASI:

बनारस सहित पूर्वाचल भर के लोगों को होली का तोहफा देने के लिए सीएम अखिलेश यादव चार मार्च को खुद बनारस पहुंच रहे हैं। तोहफे के रूप में वह वाराणसी-काठमांडू वॉल्वो बस सेवा का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगे। यह वॉल्वो सेवा महज चार पड़ाव में पूरी होगी। यानि वाराणसी से काठमांडू तक वॉल्वो बसेज महज चार स्टॉपेज पर रूकेंगी। वाराणसी-आजमगढ़-गोरखपुर-सुनौली के बाद ये बसेज सीधे काठमांडू में ही ठहरेंगी। इस मौके पर सीएम लोहिया योजना के तहत दस रोडवेज बसेज को भी हरी झंडी दिखाएंगे। सीएम के आगमन को लेकर डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन व रोडवेज ऑफिसर्स की मीटिंग में तैयारियों का खाका भी खींच लिया गया है।

मिलेगी पच्चीस परसेंट की छूट

बनारस से काठमांडू तक जाने के लिए वॉल्वो में ट्रैवल करने वाले पैसेंजर्स को क्,फ्ख्भ् रुपये बतौर किराये पे करने होंगे। शुभारंभ वाले दिन काठमांडू जाने वाले पैसेंजर्स के लिए टिकट पर पच्चीस परसेंट तक की छूट दी जाएगी। हालांकि, इनॉगरेशन के अगले दिन से फ्क् मार्च तक यह छूट घटकर क्0 फीसदी हो जाएगी। बनारस से काठमांडू के लिए फिलहाल एक वॉल्वो सेवा का शुभारंभ किया जाएगा।

गिफ्ट देकर करेंगे रवाना

रोडवेज की ओर से पहले दिन काठमांडू जाने वाले पैसेंजर्स को अट्रैक्टिव गिफ्ट भी दिया जाएगा। जिसमें स्वीट्स, डिनर सेट, हॉटकेस आदि आइटम्स रहेंगे। इसमें महिला पैसेंजर्स का भी खास ख्याल रखा गया है। उन्हें गिफ्ट पैकेज में सिल्क की साड़ी दी जाएगी। जबकि जेंट्स पैसेंजर्स को कुर्ता-पायजामा का सेट दिया जाएगा। यहीं नहीं, पैसेंजर्स को वॉल्वो से जोड़ने के लिए कई अन्य तरह की फैसिलिटीज भी अवेलेबल कराई जाएंगी। वॉल्वो में पैसेंजर्स को मैग्जीन, काशी दर्पण व बोतलबंद पानी फ्री में अवेलेबल कराया जाएगा।

दूधियों की होगी बल्ले-बल्ले

समाजवादी लोहिया योजना के तहत रूरल एरिया के दूधियों के लिए कैंट बस स्टेशन से दस रोडवेज बसेज भी चलाई जाएंगी। रूरल एरिया से सिटी तक दूधिये बस सेवा का लाभ उठा सकेंगे। इन बसेज का भी इनॉगरेशन सीएम अखिलेश यादव के हाथों इसी दिन होगा। सीएम के दौरे को लेकर रोडवेज बस स्टेशन पर व्याप्त खामियों को दुरूस्त करने की तैयारियां तेज हो गई हैं। वर्कशॉप में महीनों से खटारा बन चुकीं बसेज को भी दुरुस्त करने की तैयारियां तेज हो गई हैं।

''

सीएम अखिलेश यादव चार मार्च को वाराणसी-काठमांडू बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर वॉलवो बस सेवा का शुभारंभ करेंगे। वे इस मौके पर दूधियों के लिए दस ग्रामीण बसों का भी शुभारंभ करेंगे।

पीके तिवारी

आरएम, रोडवेज कैंट