-फ्लाईओवर निर्माण के बाद सुगम यातायात के लिए सेतु निगम ने मांगी जीटी रोड से 15 फुट तक जमीन

-रोड चौड़ीकरण के बाद वर्कशॉप बनेगा स्टेशन, वर्कशॉप शिफ्ट होगा हरहुआ में

VARANASI

रोडवेज बस स्टेशन की बिल्डिंग का वजूद खत्म होने वाला है। उसमें मौजूद टिकट और पूछताछ काउंटर नहीं रहेंगे। ऑफिस पर भी खतरा मंडरा रहा है। चौकाघाट फ्लाईओवर निर्माण के बाद जीटी रोड की चौड़ाई बढ़ाने की तैयारी। वह भी इतनी कि उसमें आधा रोडवेज बस स्टेशन समा जाए। फ्लाई ओवर बनने के बाद सुगम यातायात के लिहाज से रोड का चौड़ीकरण बेहद जरूरी माना जा रहा है। इस बाबत सेतु निगम ने रोडवेज को पत्र लिखा है। अगर इस पर निर्णय हो गया तो जल्द ही स्टेशन का ध्वस्तीकरण शुरू हो जाएगा।

बदल जाएगा नक्शा

रोडवेज के पास रोड काफी सकरी है। फ्लाईओवर बनने के बाद वाहनों का आवागमन मुश्किल हो जाएगा। इसे देखते हुए सेतु निगम ने रोड चौड़ा करने का निर्णय लिया और इसके लिए जीटी रोड से पंद्रह मीटर तक रोडवेज बस स्टेशन की जमीन मांगी है। जीटी रोड की चौड़ाई बढ़ी तो रोडवेज बस स्टेशन की बिल्डिंग आधा से कहीं ज्यादा जाएगी। प्लेटफार्म, दुकानें सहित पूछताछ काउंटर से लगायत सब टूट जाएगा। परिसर में बसेज को खड़ी करने की जगह भी नहीं बचेगी। इस परेशानियों को देखते हुए वर्कशॉप को बस स्टैंड बनाने पर विचार किया जा रहा। जबकि वर्कशॉप हरहुआ में शिफ्ट किया जा सकता है। सेतु निगम की मांग के बाबत रोडवेज अधिकारियों ने आपसी विचार विमर्श करने के बाद मुख्यालय को लेटर लिखकर दिशा निर्देश मांगा है।

टूटेगा आरएम ऑफिस

-सड़क चौड़ीकरण योजना पर काम हुआ तो रोडवेज परिसर में बने आरएम, एआरएम ऑफिस भी जमींदोज होगा।

-कैंट व ग्रामीण डिपो के ऑफिसेज को तोड़कर बस स्टेशन के ऊपर शिफ्ट किया जाएगा।

-बस स्टेशन के ऊपर ऑफिसेज संग यात्रियों को सुविधा के लिए विश्राम गृह भी प्रस्तावित है।

-इसके लिए सात अक्टूबर 2017 को 2670.31 लाख रुपये का प्रस्ताव बनाकर भेजा गया था।

-जनवरी माह में इंस्पेक्शन पर आए परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बजट स्वीकृत का भरोसा दिलाया है।

-यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए करीब दो करोड़ की लागत से रोडवेज परिसर में बस स्टेशन का निर्माण 17 जून 2008 को हुआ था।

हेडक्वार्टर को लेटर लिखकर दिशा निर्देश मांगा गया है। वैसे भी बस स्टेशन के ऊपर पैसेंजर्स लाउंज सहित ऑफिसेज बनाने का प्रस्ताव पहले से है।

केके शर्मा, आरएम रोडवेज