-कैंट से लहरतारा के बीच चल रहा है प्राइवेट वाहनों के पार्किंग का खेल, सज रही हैं अस्थाई दुकानें

-फ्लाईओवर हादसे के बाद कमिश्नर ने इंस्पेक्शन कर 'नो पार्किंग जोन' की दी थी कड़ी हिदायत

VARANASI

शहर में बस माफियाओं की दबंगई इतनी बढ़ गई है कि कमिश्नर के आदेश को भी हवा में उड़ा दे रहे। फ्लाईओवर हादसे के बाद कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कैंट से लहरतारा तक नो पार्किंग व नो वेडिंग जोन का आदेश दिया था। मगर, दोनों खूब फल-फूल रहा। कैंट बस स्टेशन के पास बस माफिया डग्गामार वाहनों की पार्किंग और रोडवेज की सवारियों का उठान भी कर रहे हैं। रोडवेज बस स्टेशन के ठीक सामने ट्रैफिक पुलिस का बूथ और रोडवेज पुलिस चौकी होने के बावजूद बस माफियाओं की कलाई कोई पकड़ने वाला नहीं है।

फ्लाईओवर के बीच बना पार्किंग

कैंट-लहरतारा निर्माणाधीन फ्लाईओवर एरिया प्राइवेट वाहनों की पार्किंग बन गई है। इलाहाबाद रूट के लिए कैंट रेलवे स्टेशन के सामने फ्लाईओवर के बीच और आजमगढ़, जौनपुर के लिए रोडवेज बस स्टेशन के पीछे पेट्रोल पंप पर पार्किंग का खेल चल रहा। जबकि फ्लाईओवर हादसे के बाद कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने इंस्पेक्शन कर पार्किंग व अस्थाई दुकानों को हटाने का निर्देश दिया था ताकि यातायात में कोई बाधा न पैदा हो।

आजमगढ़ व इलाहाबाद रूट पर दबंगई

रोडवेज की सवारियों को प्राइवेट बस संचालक दबंगई पर हाईजैक कर रहे हैं। रोडवेज बस स्टेशन परिसर से यात्रियों को उठा ले जा रहे। रोडवेज अधिकारियों ने इस मामले में परिवहन निगम के आलाधिकारियों, आरटीओ, ट्रैफिक पुलिस सहित पुलिस प्रशासन सहित जिला प्रशासन को कई बार लेटर लिखा है।

दोबारा इंस्पेक्शन के बाद सामने आया कि अस्थाई दुकानें फिर से गुलजार हो गई, अनाधिकृत वाहन भी दौड़ रहे। दुकानें हटाने के लिए नगर आयुक्त को और अनाधिकृत वाहनों की धरपकड़ के लिए आरटीओ सहित पुलिस प्रशासन को निर्देशित किया गया है।

दीपक अग्रवाल, कमिश्नर

नकली रोडवेज बस पर कमिश्नर गंभीर

सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज की कमान संभालने वाले कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने नकली रोडवेज बस संचालित कराने के मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने इस मामले की जांच कराकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया। सोमवार को भी नकली रोडवेज की बसें कैंट रोडवेज बस स्टेशन से सटकर यात्रियों को बैठा रही थी। आजमगढ़ और इलाहाबाद रूट पर धड़ल्ले से इन बसों का संचालन हो रहा।