सतर्कता

अनाउंसमेंट से यात्रियों को जागरूक करेगा रोडवेज

अपराधियों से सावधान रहें बस यात्री

- विभाग ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए शुरू किया जागरुकता अभियान

-बस अड्डे के अलावा बसों में भी किया जाएगा यात्रियों को जागरूक

Meerut : बस में सफर करते वक्त किसी अंजान से दोस्ती आपको महंगी पड़ सकती है। कहीं ऐसा न हो, वह शख्स आपको नशीला पदार्थ खिलाकर लूट ले। ये सलाह यूपी रोडवेज निगम यात्रियों को दे रहा है। मुख्यालय ने सभी आरएम को जागरुकता के लिए आदेश जारी किया है। इसके तहत जहरखुरानी, चोर, महिला भिखारी के अलावा तमाम अराजक तत्वों से सावधान रहने की जानकारी दिलाने की विभाग ने योजना बनाई है।

बनाई जा रही टीम

विभागीय आदेशानुसार बस अड्डों पर तीन-तीन लोगों की टीम बनाई जा रही है। जो स्टेशन और बसों के अंदर यात्रियों को सतर्क रहने के लिए अपील करेगी। बसों में आए दिन हो रही जहरखुरानी की घटनाओं को देखते हुए विभाग ने पूरे प्रदेश में यात्रियों को जागरूक करने के लिए योजना बनाई है। कई डिपो पर यात्रियों को जागरूक करने का काम शुरू कर दिया गया है। साथ ही मेरठ में अगले सप्ताह तक जागरूकता अभियान टीम का गठन किया जाएगा.टीम में विभाग के ही बाबू स्तर के कर्मचारी रहेंगे। जिन्हे बाकायदा ट्रेनिंग देने के बाद जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

क्या करें यात्री

- बस या स्टेशन परिसर में किसी से दोस्ती न करें

- अनजान व्यक्ति द्वारा दी गई खाने-पीने की चीजें न लें

- अगर बस में कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो उसकी जानकारी तत्काल कंडक्टर या बस चालक को दें

- कंडक्टर या ड्राइवर आपकी नहीं सुनते हैं तो बस अंदर लिखे नंबर पर कॉल कर सूचना दें

- कोई अप्रिय घटना होने पर इसकी सूचना तत्काल 100 नंबर पर दें

वर्जन

यात्रियों की सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान चलाने का विभाग ने निर्णय लिया है। लखनऊ सरीखे बड़े शहरों में जागरुकता अभियान शुरू कर दिया गया है। यहां भी अगले सप्ताह शुरू कर दिया जाएगा।

-मनोज पुंडीर, आरएम भैंसाली