- परिवहन निगम फोटोग्राफी से टटोल रहे जर्जर बसों की नब्ज

- पांच वर्ष पुरानी बसों की कराई जा रही है फोटो ग्राफी

BAREILLY :

रोडवेज के लखनऊ में बैठे आलाधिकारी बसों की जर्जर हालत का जायजा ले रहे हैं। इससे बसे एक-एक घंटा देरी से चल रही है। जिससे यात्रियों के लिए ट्रेन के बाद अब रोडवेज की बसें भी परेशानी का सबब बन गई हैं। ट्रेन की देरी से परेशान यात्री जब रोडवेज स्टैंड पर जल्दबाजी के लिए पहुंचते हैं तो उन्हें वहां पर भी घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। जिसमें कई यात्रियों के जरूरी काम और स्टूडेंट्स के एग्जाम तक छूट रहे हैं। लेकिन अफसरों को इस बात का कोई ध्यान नहीं हैं।

यात्रियों के लिए बढ़ी समस्या

बसों की फोटो ग्राफी वर्कशॉप में कराई जा रही है। बसों की फोटो ग्राफी कराने के लिए कोई अलग से समय नहीं बल्कि बसों को रोक-रोक कर फोटो ग्राफी कराई जा रही है। जिससे बसे वर्कशॉप से ही देरी से निकल रही हैं। जबकि यात्री बस स्टैंड पर अपनी बस का इंतजार करते रहते हैं। उन्हें इस बात की जानकारी ही नहीं है कि उनकी बस देरी से आएगी। इस तरह स्टूडेंट्स के साथ अन्य यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रीजन में हैं 534 बसें

बरेली रीजन में रूहेलखंड डिपो, बदायूं डिपो बरेली डिपो और पीलीभीत डिपो में कुल 536 बसें हैं। जिसमें कई बस पांच वर्ष का समय पूरा कर चुकी हैं। यात्रियों को सुरक्षा के लिए परिवहन निदेशक ने 5 वर्ष से पुरानी रोड पर दौड़ रही बसों की फोटो ग्राफी कराने के लिए टीमें भेजी है। टीम बसों की फोटो ग्राफी कर लखनऊ में बैठे अफसरों को भेजेगी। जिसके बाद अफसर इस बात कर निर्णय लेंगे कि बस रोड पर चलने की स्थिति में है या फिर नहीं।

यात्रियों की बात

बस स्टैंड की इंक्वायरी ऑफिस पर बताए समय से आधा घंटा अधिक हो गया लेकिन बस अभी तक नहीं आई है। इससे लगता है कि बस और ट्रेन में अब कोई फर्क नहीं बचा है। रोडवेज पर अधिक किराया भी देना है इसके बाद भी परेशानी हाे रही है।

नितिन वर्मा

बस समय से चलती है, इसके लिए समय से बस स्टैंड पर आ गया लेकिन 45 मिनट अधिक हो गए अभी तक बस का कोई पता नहीं। इंक्वायरी ऑफिस में बताया गया कि वर्कशॉप में बस है आने वाली है।

महेन्द्र कश्यप

प्रबंधन निदेशक के आदेश पर पांच वर्ष से पुरानी बसों की फोटो ग्राफी कराने के बाद फोटो लखनऊ भेजी जानी है। टीम उसके लिए वर्क कर रही है। लेकिन फोटो ग्राफी के कारण बसों को देरी नहीं हो रही है, बसों को समय से छोड़ने के लिए निर्देश भी दिए गए है।

आरबीएल ,एसएम, बरेली रीजन