-एसटीएफ ने चौकी चौराहा पर रोडवेज बस से उतरे दो तस्करों को पकड़ा

BAREILLY: रोडवेज बस से तमंचों की तस्करी एसटीएफ ने पकड़ी है। एसटीएफ ने चौकी चौराहा के पास बस से उतरे दो तस्करों को पकड़ा है। उनके पास से 35 तमंचे बरामद हुए हैं। इन तमंचों को सीतापुर सप्लाई के लिए ले जाया जा रहा था। तमंचे सप्लाई करने वाला चार महीने पहले 5ाी हाथरस में 92 तमंचों के साथ पकड़ा गया था। एसटीएफ ने दोनों को कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराकर सुपुर्द कर दिया है।

हाथरस से 2ारीदे थे तमंचे

एसटीएफ की गिर3त में आए हथियार तस्करों के नाम गुरुदफा, हरगांव सीतापुर निवासी मुल्लू मौर्या और मुसाहिया हरगांव निवासी प्रहलाद हैं। एसटीएफ प्र5ारी बरेली अजय पाल सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि हाथरस से अवैध हथियारों की सीतापुर सप्लाई हो रही है। सूचना पर टीम ने चौकी चौराहा पहुंचकर घेराबंदी की। इसी दौरान बदायूं से आ रही बस से दो लोग उतरे। मु2ाबिर के इशारे पर दोनों को पकड़ लिया गया। जब उनकी तलाशी ली गई तो उनके पास 35 तमंचे मिले। मल्लू मौर्या लंबे समय से हथियारों की तस्करी करते आ रहा है। वह पहले तमंचों की 2ोप सिकंदरामऊ हाथरस से साहब सिंह और मंगल सिंह से लेकर आता था। ये दोनों इस वक्त जेल में हैं। 4 दिसंबर को मल्लू हाथरस में कोर्ट में पेशी पर गया, तो उसकी मुलाकात जरनैल सिंह से हुई और फिर उसके जरिए डील हो गई। वह 9 दिसंबर को मेढ़ू हाथरस पहुंचा और वहां से जरनैल सिंह से 35 तमंचे लिए और प्रहलाद के साथ सीतापुर लेकर जा रहा था।

1200 रुपए में एक तमंचा

तमंचों को प्लास्टिक के दो बैग में र2ा गया था। तमंचों को न्यूज पेपर में लपेटा और उसके ऊपर चादरें र2ाीं थीं, जिससे किसी को शक न हो। तस्करों ने बताया कि वह एक तमंचा 1200 रुपए की कीमत मे 2ारीदते थे। उसके बाद एक तमंचा 2000 रुपए से 3500 रुपए के हिसाब से बेच देते थे। मल्लू मौर्या पर आ6र्स ए1ट, लूट, हत्या के प्रयास समेत 9 मुकदमे सीतापुर और हाथरस में दर्ज हैं। एसटीएफ ने उसे 2 अगस्त को हाथरस में 92 तमंचो के साथ पकड़ा था। वह कुछ दिनों पहले ही कोर्ट से जमानत पर छूटकर आया है।