-पुराना रोडवेज से संडे शाम से बसों का आवागमन हो गया था बंद

-दिल्ली, आगरा रूट पर जाने वाले यात्रियों को नहीं मिली बसें

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

सावन के पहले सोमवार पर रोडवेज बसों के किए गए डायवर्जन से यात्रियों को खासी समस्या का सामना करना पड़ा। यात्री पूरे दिन पुराना बस अड्डा पर बैठे अपनी बस आने का इंतजार कर रहे थे लेकिन कई-कई घंटे बैठने के बाद जब वह इंक्वायरी ऑफिस पर पहुंचते तो उन्हें पता चलता कि बस नहीं आएगी। बस तो सैटेलाइट बस अड्डा से मिलेगी। वहीं दिल्ली और आगरा रूट से आने वाली सभी बसों को प्रशासन ने चौकी चौराहा से गुजारना था लेकिन अचानक उनकी भी शहर में एंट्री पर बैन लगा दिया। जिससे यात्रियों को शहर आने में दिक्कत हुई।

चौकी चौराहा से लाैटाई बसें

सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाई गई फोर्स ने भी दादागिरी के चलते रोडवेज को बसों को मिनी बाईपास सीबीगंज और इंवर्टिस यूनिवर्सिटी से एंट्री नहीं दी। जिससे दिल्ली की तरफ से आने वाली बसों को मिनी बाईपास होते हुए सैटेलाइट पर निकाला गया। शाहजहांपुर की तरफ से आने वाली बसों को बड़ा बाईपास होकर परसाखेड़ा निकाल दिया गया। जिससे शहर आने वाले यात्रियों को शहर पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। यात्रियों का कहना था कि दिल्ली से आने के बाद उन्हें मिनी बाइपास से ऑटो से शहर आना पड़ा। वहीं शाहजहांपुर-दिल्ली रूट की बसों से बरेली आने वाले मुसाफिरों को इंवर्टिस यूनिवर्सिटी के पास उतरना पड़ पड़ा। यात्रियों को वहां से शहर आने के लिए आटो भी नसीब नहीं हाे रहे थे।

आरएम को भी नहीं दी जानकारी

रूट डायवर्जन के बारे में आरएम राजीव चौहान ने बताया कि उन्हें तो यह जानकारी थी कि दिल्ली से आने वाली और जाने वाली बसें चौकी चौराहा होकर निकाली जाएंगी। पुराना रोडवेज से बसें संडे रात से मंडे शाम तक नहीं चलाई जाएंगी लेकिन सुबह दिल्ली आगरा जाने वाली बसों को भी शहर से बाहर निकाल दिया गया। जिससे यात्रियों को परेशानी हुई, साथ बसों को लांग रूट से सफर करना पड़ा।

कंट्रोल रूम से ले सकेंगे जानकारी

रोडवेज ने सावन के दौरान बसों के संचालन के बारे में जानकारी देने के लिए एक कंट्रोल रूम बनाया गया। जो सप्ताह में सैटरडे, संडे और मंडे काम करेगा। इसके बाद ऑफ रहेगा। कांवड़ यात्री के साथ अन्य यात्री भी बसों और उनके रूट से संबंधित जानकारी 0581-2550051 नम्बर पर ले सकेंगे। कंट्रोल रूम 24 घंटे काम करेगा।

=====

सुबह बरेली कॉलेज में प्रैक्टिकल देने के लिए आया था। प्रैक्टिकल तो 11 बजे छूट गया लेकिन तब से बस के इंतजार में बैठा हूं 2 बज गए हैं लेकिन बस ही नहीं आई है। अब बताया गया कि शाम को बस मिलेगी, या फिर सैटेलाइट जाओ।

प्रवीन कुमार, मेरठ

----------

बरेली कॉलेज में प्रैक्टिकल 12 बजे छूटा तब से बस के लिए बैठा हूं। पता चला कि चौकी चौराहा से बस मिले जाएगी, लेकिन वहां से भी नहीं मिली तो पुराना रोडवेज आया अब बताया कि सैटेलाइट जाओ।

परवेश, मुजफ्फर नगर

-----

काफी देर सैटेलाइट पर बैठा रहा तो पता चला कि रोडवेज बसें बुखारा रोड होकर निकाली दी जा रही है। पुराना रोडवेज आया तो यहां तो बसें ही नहीं है।

सुनील, बदायूं

---

सुबह से यही समझ नहीं आ रहा है कि बसें मिलेंगी कहां से, दिल्ली जाने वाली बसों को बड़ा बाईपास से निकाल दे रहे हैं सैटेलाइट तक तो आने नहीं दे रहे तो बसें मिलें भी कैसे।

मनोहर मुरादाबाद