-बसों को न पहुंचे नुकसान, इसलिए परिवहन निगम ने उठाया कदम

द प्रिवेंशन ऑफ डैमेज टू पब्लिक एंड प्राइवेट प्रापर्टी एक्ट के तहत कार्रवाई

<-बसों को न पहुंचे नुकसान, इसलिए परिवहन निगम ने उठाया कदम

द प्रिवेंशन ऑफ डैमेज टू पब्लिक एंड प्राइवेट प्रापर्टी एक्ट के तहत कार्रवाई

BAREILLY:

BAREILLY:

विरोध-प्रदर्शन के दौरान परिवहन निगम की बसों को निशाना बनाने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ परिवहन निगम ने सख्त रूख अख्तियार कर लिया है। निगम फोटो और वीडियो फुटेज के आधार पर प्रदर्शनकारियों की पहचान कर उनसे बस में हुए नुकसान की वसूली करेगा। इस संबंध में यूपी परिवहन निगम के मैनेजिंग डायरेक्टर ने एक पत्र अधिकारियों को जारी किया है।

बसों में तोड़-फोड़ पड़ेगा महंगा

यूपी परिवहन निगम के मैनेजिंग डायरेक्टर के रविंद्र नायक ने इस मामले में प्रदेश के समस्त डीएम, एसएसपी, एसपी सिटी व परिवहन निगम के आरएम को एक निर्देश जारी किए हैं। पत्र में इसे तत्काल प्रभाव से लागू करने के आदेश दिए हैं। ताकि, हड़ताल, प्रदर्शनों, दंगों और अन्य घटनाओं में अराजकतत्वों के जरिए परिवहन निगम की बसों और सम्पत्ति को जला दिए जाने वाली घटनाओं पर रोक लगायी जा सके।

परिवहन निगम करेगा वसूली

परिवहन निगम ऐसा कर अराजकतत्वों के खिलाफ द प्रिवेंशन ऑफ डैमेज टू पब्लिक एंड प्राइवेट प्रापर्टी एक्ट क्98ब् के तहत कार्रवाई करेगा। एक्ट के मुताबिक पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराकर उपद्रवियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। किसी प्रकार की सम्पत्ति और बसों को क्षति पहुंचाने की वसूली की जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि परिवहन निगम की बसों एवं अन्य सम्पत्तियों को नुकसान पहुंचाने के मामले में प्राय: फाइनल रिपोर्ट लगायी जा रही है। जिसके कारण नुकसान पहुंचाने वालों पर कार्रवाई नहीं हो पा रही है।

मैनेजिंग डायरेक्टर के आदेश के मुताबिक परिवहन निगम की बसों और सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से वसूली की जाएगी। डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन को भी इस संबंध में आदेश जारी हुए हैं। ताकि, वह ऐसी घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।

एसके शर्मा, आरएम, परिवहन निगम