-टोल प्लाजा से बस के पीछे लगे बाइक सवारों ने की फायरिंग

<-टोल प्लाजा से बस के पीछे लगे बाइक सवारों ने की फायरिंग

BAREILLY: BAREILLY: सबसे सुरक्षित माने जाने वाले कैंट एरिया में रोडवेज बस को तीन बाइक सवार बदमाशों ने लूटने की कोशिश की। बाइक सवारों ने टोल प्लाजा के पास हाथ देकर बस रोकने का इशारा किया लेकिन ड्राइवर ने बस नहीं रोकी। जब ड्राइवर ने जंक्शन रोड तिराहा पर सवारियां उतारने के लिए बस रोकी तो बाइक सवारों ने बस के आगे बाइक लगा दी और फायरिंग कर दी। बस का शीशा टूटने से एक यात्री भी घायल हो गया। बदमाश जंक्शन की ओर फरार हो गए। वहीं पुलिस लूट की बात से साफ इनकार कर रही है। पुलिस झगड़ा और पत्थर फेंकने से शीशा टूटने की बात कह रही है। पुलिस का कहना है कि गोली शीशे को पार करती तो किसी यात्री को लग जाती।

नकाब पोश थ्ो लुटेरे

बरेली डिपो की लोहिया बस शाम सात बजे रामनगर से बरेली के लिए आ रही थी। बस को ड्राइवर श्यामवीर निवासी कटरा चांद खां चला रहा था। बस में ख्8 सवारियां थीं। जैसे ही बस कैंट के टोल प्लाजा के पास पहुंची तभी एक लाल रंग की बाइक पर सवार तीन नकाबपोश बदमाश आए और बस रोकने का इशारा किया। ड्राइवर ने बताया कि नकाबपोश बाइक सवारों को देखकर उसने बस नहीं रोकी। इसी बात पर बाइक सवारों ने पीछा कराना शुरू कर दिया। बस जैसे ही कैंट के जंक्शन तिराहा पर पहंची तो ड्राइवर बस से सवारी उतारने लगा तभी लुटेरों ने अपनी बाइक को बस के आगे लगा दिया। लुटेरे जैसे बाइक से उतरे तभी ड्राइवर ने कंडक्टर से बस का गेट बंद करने को कहा। कंडक्टर ने गेट बंद किया तो ड्राइवर ने बस आगे बढ़ा दी। आरोप है तभी लुटेरों ने बस पर तमंचे से फायर कर दिया, जिससे बस की सवारियों में चीख पुकार मच गई।

ड्राइवर की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की जा रही है। शुरुआती जांच में लूट और फायरिंग की बात सामने नहीं आयी है।

कलानिधि नैथानी, एसएसपी

----------

एमबीबीएस की दो छात्राओं से बस में छेड़छाड़

नवाबगंज में थर्सडे रात रोडवेज की एसी बस के अंदर एमबीबीएस की दो छात्राओं के साथ ड्राइवर, कंडक्टर व तीन अन्य ने छेड़छाड़ की। एक छात्रा नवाबगंज की सीनियर नेता की रिश्तेदार है। दोनों छात्राएं ईद मनाने के लिए घर आ रही थीं। दोनों चालक के पास की केबिन में बैठी थीं। बस हरिद्वार से रवाना होने के बाद बस के ड्राइवर रक्षपाल सिंह निवासी मोहल्ला मझौला पकडि़या फार्म न्यूरिया पीलीभीत, कंडक्टर अशोक कुमार, बलवंत सिंह व दो अज्ञात लोगों ने रास्ते में एक ढाबे पर शराब पी। बस में आने पर वे उन पर फब्तियां कसने लगे। इस पर शोर मचाया तो उन्होंने छात्राओं को दबोच लिया और जान से मारने की धमकी देने लगे। छात्रा की सूचना पर उसका भाई रामपुर रोड परसाखेड़ा पहुंचा और बस रुकवाकर आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन ड्राइवर ने झगड़ा करके बस चला दी। जिससे उसका भाई घायल हो गया। भाई ने पुलिस को सूचना दी तो नवाबगंज में बस को रोककर पकड़ लिया गया।