-मंगलवार को बिहार के मोतिहारी के लिए शुरू हुई बस सेवा

-इसी हफ्ते पटना के लिए भी शुरू हो जाएगी रोडवेज बस

-रक्सौल के लिए पहले ही शुरू हो चुकी है दो बसें

GORAKHPUR: रोडवेज यात्रियों को बिहार तक की सेवा मुहैया कराने के लक्ष्य से रक्सौल के बाद मंगलवार को मोतिहारी के लिए नई सेवा का शुभारंभ किया गया है। गोरखपुर बस डिपो से बस को रोडवेज एआरएम आरके मंडल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मोतिहारी के लिए शुरू हुई इस जनरल बस का किराया 185 रुपए निर्धारित किया गया है। 52 सीट वाली बस से मंगलवार को पैसेंजर्स ने अपनी मोतिहारी तक की यात्रा की। नई सेवा गोरखपुर डिपो से सलेमगढ़, गोपालगंज के रास्ते 213 किलोमीटर की दूरी तय करते हुए मोतिहारी तक जाएगी।

बिहार के लिए चलेंगी सात बसें

गौरतलब है कि बिहार तक बस सेवा मुख्यालय से स्वीकृति मिलने के बाद गोरखपुर रीजन से बिहार के लिए 25 रोडवेज बसें चलाई जानी हैं। इसमें गोरखपुर बस डिपो से सात बसों को चलाया जाना है। गोरखपुर डिपो से दो बसें पहले ही रक्सौल के लिए चलाई भी गई हैं। इसी कड़ी में एक और सेवा मंगलवार को रवाना हुई है। एआरएम आरके मंडल ने बताया कि तीन बसों को गोरखपुर से अब तक बिहार के लिए रवाना किया जा चुका है। दो बसें पटना के लिए चलाई जानी है। जल्द ही इन्हें भी सड़क पर उतार दिया जाएगा।

इसी हफ्ते शुरू होगी पटना की बस

इतना ही नहीं एआरएम आरके मंडल ने बताया कि पटना के लिए भी बस सेवा इसी हफ्ते शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए निगम की ओर से तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं। उन्होंने बताया कि इसके लिए बसों के संचालन का समय भी निर्धारित कर दिया गया है। पटना के लिए बस गोरखपुर से सुबह 8 बजे रवाना होकर शाम 4 बजे पटना पहुंचेगी। जबकि वापसी में सुबह 7.30 बजे रवाना होकर गोरखपुर शाम 3.30 बजे पहुंचेगी।