- पुराना बस अड्डा पर लगे डेस्टिनेशन बोर्ड कई महीनों से पड़े हैं खराब

- यात्रियों को बस अड्डे पर हो रहे परेशान, फिर भी अफसरों नहीं आ रही सुध

BAREILLY :

रेलवे की तर्ज पर रोडवेज के बस अड्डों पर भी बसों की टाइमिंग और प्लेटफॉर्म पर डेस्टीनेशन डिस्प्ले बोर्ड लगाए गए थे. लाखों रुपए खर्च लगाए गया यह हाईटेक सिस्टम बीते कई महीनों से खराब पड़ा है, लेकिन इसे बनवाने की सुध एआरएम से लेकर आरएम तक कोई भी अफसर नहीं ले रहा है. नतीजा, यह है कि यात्री बस अड्डे पर परेशान होकर इधर-उधर भटक रहे हैं. जबकि, डेस्टिनेशन और प्लेटफॉर्म पर डिस्प्ले बोर्ड लगने के बाद यात्रियों को बस पकड़ने में दिक्कत नहीं होती थी.

बस स्टैंड पर लगी थी पांच एलईडी

पुराना रोडवेज बस अड्डा यात्रियों को सुविधा के लिए प्लेट फार्म नम्बर 13, प्लेट फार्म नम्बर 4, प्लेट फार्म नम्बर 18, प्लेट फार्म नम्बर 15 और यात्री टीम शेड में डिस्प्ले बोर्ड लगाए गए थे. पांच बोर्ड लगाने के लिए परिवहन विभाग ने चार लाख से अधिक रुपए खर्च किया था. यह सभी डिस्प्ले बोर्ड करीब चार वर्ष पहले लगाए गए थे, लेकिन यह एक-एक कर सभी डिस्प्ले बोर्ड खराब होते गए, लेकिन किसी जिम्मेदार ने मेंटिनेंस तक नहीं कराया. जबकि, डिस्प्ले बोर्ड लगाने वाली कंपनी को ही मेंटीनेंस का भी ठेका परिवहन निगम ने दे रखा है. बावजूद इसके अधिकारियों के कान पर जूं नहीं रेंगता है.

इन्क्वॉयरी पर भीड़

बस अड्डे पर डिस्प्ले बोर्ड लगाए जाने के बाद यात्री सीधे बोर्ड से जानकारी हासिल कर लेते थे. उन्हें अब फिर इन्क्वॉयरी काउंटर पर जाना पड़ रहा है. इन्क्वॉयरी काउंटर पर यदि कर्मचारी बैठा है, तो ठीक नहीं तो पब्लिक को इंतजार करना पड़ता है.

एक एलईडी भी गायब

बस स्टैंड पर लगी प्लेट फार्म नम्बर 15 पर डिस्प्ले एलईडी का तो सिर्फ स्टैंड बचा है. जबकि बाकी एलईडी खराब पड़ी हैं.जब इस बारे में जिम्मेदारों से जानकारी ली गई तो उन्होंने बताया कि इस बारे में उन्हें जानकारी ही नहीं है.

===========

रोडवेज बस स्टैंड पर डिस्प्ले लगाकर परिवहन विभाग सिर्फ यात्रियों को धोखा दे रहा है. है. यात्रियों को इन्क्वायरी आफिस में भी बताने वाला कोई नहीं है. भटकने के बाद पता चला कि आगरा के लिए बस कितने बजे आएगी और कहां से मिलेगी.

अनुराग, यात्री

====

आगरा जा रहा हूं, बस कब जाती है, इसकी जानकारी के लिए इन्क्वॉयरी पर गया था, लेकिन कोई कर्मचारी बैठा ही नहीं था. डिस्प्ले बोर्ड खराब होने से कोई सूचना ही नहीं मिल पा रही है.

जतन

---

डिस्प्ले एलईडी बंद है इस बात की जानकारी मुझे नहीं है. मुझे तो पता था कि एलईडी चल रही हैं. इसके बारे में पता करता हूं कि क्यों बद की गई है या फिर क्या प्रॉब्लम हैं.

चीनी प्रसाद, एआरएम, बरेली डिपो पुराना रोडवेज