परिवहन विभाग के बेड़े में शामिल होगी एक दर्जन एसी जनरथ बसें

-इलाहाबाद से आजमगढ़, बांदा व फैजाबाद रूट की मुश्किलें होंगी कम

ALLAHABAD: गर्मी के मौसम में कहीं का भी सफर करना हमेशा से मुश्किलों भरा होता है। कभी बस मिलती है तो उसमें इतनी भीड़ होती है कि यात्री मन मानकर यात्रा करता है। इतना ही नहीं डग्गामार बसों के भरोसे यात्री अपना आंसू पोछते हुए अपने गंतव्य स्थान पर जाते हैं। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने थोड़ा ही सही यात्रियों की मुश्किलों को आसान करने का काम किया है। इस गर्मी से यात्रियों का सफर करना न केवल सुहाना हो जाएगा, बल्कि ठंडी हवा के झोके में उसे दूरी का भी पता नहीं चल पाएगा। इसके लिए इलाहाबाद मंडल में रोडवेज के बेड़े में एक या दो नहीं बल्कि एक दर्जन से अधिक एसी जनरथ बसों की खेप आने वाली है।

इन रूटों पर चलेगी एसी बस

इलाहाबाद में एसी बसें मार्च के पहले सप्ताह तक आने की संभावना है। जिनका संचालन सिविल लाइंस और जीरो रोड डिपो से किया जाएगा। इन बसों के आने पर आजमगढ़, बांदा, गाजीपुर व फैजाबाद जैसे जिलों की ओर यात्रा करने वाले मुसाफिरों की मुश्किलें कम हो जाएगी। हालांकि इन रूटों पर एसी बसों का किराया कितना लिया जाएगा। इसको लेकर अभी कोई योजना नहीं बनाई गई है।

अभी तक इन रूटों पर मिली है सुविधा

इलाहाबाद में खासतौर से सिविल लाइंस डिपो से सबसे ज्यादा 12 एसी बसों का परिचालन हो रहा है। कुछ एसी जनरथ बसें इलाहाबाद से कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर और आगरा की ओर जाती हैं तो कई बसें लखनऊ की तरफ जाती है।

इलाहाबाद से प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए 12 एसी बसों का संचालन हो रहा है। रोडवेज के बेड़े में कुछ नई बसें अभी आना है। कोशिश होगी कि होली के पहले नए रूटों पर उपलब्ध करा दी जाए।

हरीशचंद्र यादव, क्षेत्रीय प्रबंधक