देहरादून, परिवहन निगम के बेड़े में मंडे को 10 नई बसें शामिल हो गई हैं। इनमें 2 वॉल्वो और 8 ऑर्डनरी बसें शामिल हैं। एक माह के भीतर 15 वॉल्वो और 100 ऑर्डनरी बसें रोडवेज के बेड़े में शामिल हो जाएंगी। इन बसों को आरटीओ में रजिस्ट्रेशन करने के बाद रूटों पर दौड़ाया जाएगा। निगम की ओर से कॉन्ट्रेक्चुअल बेस पर 15 वॉल्वो और 200 ऑर्डनरी बसों रूटों पर दौड़ाने का फैसला लिया गया है। वॉल्वो के लिए 5 और ऑर्डनरी बसों के लिए 40 पार्टियों ने अप्लाई किया है। इस बसों की नंबर सीरीज जारी करने के लिए आरटीओ को प्रस्ताव भेजा गया है।

वॉल्वो बसों में सभी सुविधाएं

निगम के बेड़े में शामिल हुई वॉल्वो बसों में सभी सुविधाएं हैं। इन बसों में कॉन्ट्रेक्टर्स को सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस लगाने के आदेश दिए गए थे। निगम का कहना है कि सारी सुविधाएं चेक करने के बाद ही बसों को रूट पर भेजा जाएगा।

ऑर्डनरी बसों में नहीं कैमरे

फिलहाल 8 ऑर्डनरी बसें निगम के बड़े में शामिल हुई हैं। इन बसों का रजिस्ट्रेशन नंबर अभी परिवहन विभाग से जारी नहीं हुआ है। 2 बसें कोटद्वार डिपो में भेजी गई हैं। बाकी फिलहाल आईएसबीटी में खड़ी हैं। इन बसों में अभी कैमरे और जीपीएस लगाने बाकी है।

एक महीने में 300 अपनी बसें

एक माह के भीतर सभी अनुबंधित बसों के शामिल होने के बाद निगम खुद की 300 ऑर्डनरी बसों की खरीद करेगा। उससे पहले निगम ड्राइवर, कंडक्टर की भर्ती करेगा। निगम के कंडक्टर लग्जरी बसों में सेवा दे रहे हैं। 424 ड्राइवर, कंडक्टर की नियुक्ति का मामला अभी कोर्ट में लंबित है।

-----

निगम में बसों का बेड़ा पूरा होने से इनकम बढ़ेगी। कॉन्ट्रेक्चुअल बसों के शामिल होने के बाद 300 ऑर्डनरी बसें निगम की ओर से खरीदी जानी हैं।

दिनेश पंत,

महामंत्री, रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद

-------

कुछ ऑर्डनरी व वोल्वों बसें आ चुकी हैं। जो बसें आई हैं वे आरटीओ में रजिस्ट्रेशन के बाद बेड़े में शामिल की जाएंगी।

दीपक जैन, जीएम, रोडवेज