- परिवहन निगम की 150 बसों की होनी है नीलामी

- निगम द्वारा तय की गई शुरुआती बोली पर भी नहीं मिले ग्राहक

DEHRADUN: परिवहन निगम की मियाद पूरी कर चुकी बसों को नीलामी में भी कोई खरीदने को तैयार नहीं। बताया जा रहा है कि निगम द्वारा बसों की नीलामी के लिए तय की गई शुरुआती रकम ही खरीदारों को ज्यादा लग रही है। निगम द्वारा डेढ़ सौ बसों की नीलामी फ्0 अक्टूबर तक करने का टारगेट रखा गया था, लेकिन अभी तक एक भी बस नीलाम नहीं हो पाई है। हालांकि, बसों की शुरुआती रकम क्या तय की गई है इस सबंध में निगम के अफसर कुछ कहने को तैयार नहीं हैं, लेकिन बताया जा रहा है कि अब निगम द्वारा यह रकम घटाए जाने की कवायद की जा रही है।

अब बस के हिसाब से रेट

निगम से मिली जानकारी के मुताबिक अब नीलामी के लिए बसों का रेट रिवाइज किया जाएगा। बताया यह जा रहा है कि अब हर बस की कंडीशन देखते हुए शुरुआती रेट तय होगा। इसके बाद इनका पूरा ब्योरा ऑनलाइन अपडेट किया जाएगा। दावा किया जा रहा है कि अब एक माह के भीतर सभी बसों की नीलामी कर दी जाएगी। दरअसल निगम के पास बसों का भी टोटा है और नई बसें खरीदने के लिए निगम को बजट की जरूरत है। नीलामी से जो पैसा आएगा उसके बाद बसों की खरीद की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

नीलामी के लिए दोबारा से शुरुआती रेट तय किए जाएंगे। खरीदारों को पहले से निर्धारित किए गए रेट ज्यादा लग रहे हैं। अब नए सिरे से नीलामी की प्रक्रिया दोहराई जाएगी।

दीपक जैन, जीएम, परिवहन निगम।