- जीएम आलोक सक्सेना ने तैयार की मेरिट वाले आवेदकों की लिस्ट

- 27 जून को धांधली की बात सामने पर भर्ती पर रोक लगा दी गयी थी

BAREILLY:

परिवहन निगम में संविदा कंडक्टर की भर्ती प्रक्रिया फ्राइडे को नए सिरे से शुरू हो गयी। कंडक्टर पद की भर्ती दोबारा करने के लिए लखनऊ से जीएम आलोक सक्सेना फ्राइडे को बरेली पहुंचे। उन्होंने 55 पदों के लिए आए सभी आवेदनों की जांच की। और मेरिट वाइज आवेदकों को भर्ती के लिए आईडेंटीफाई किया। प्रत्येक आवेदकों के डॉक्यूमेंट को परखा। ताकि, जो आवेदक पात्र हैं उन्हें ही जॉब ऑफर किया जा सके।

27 जून को हुआ था खुलासा

अनमेरिट और बिना आवेदन करने वाले आवेदकों से पैसे लेकर कंडक्टर पद पर भर्ती किए जाने का मामला 27 जून को प्रकाश में आया था। 55 पद पर निकली भर्ती में 677 आवेदन आए थे। लेकिन, अधिकारियों ने मेरिट वालों को दरकिनार कर अन्य आवेदकों को भर्ती कर लिया था। मामले का खुलासा होने पर मुख्यालय तक हड़कंप मच गया था। जिसके बाद एमडी आशीष गोयल ने पूरे मामले की जांच करने के आदेश दिए थे।

जांच में मिली थी खामियां

एमडी के आदेश के बाद दो सदस्यीय टीम लखनऊ से 30 जून को बरेली पहुंची थी। आरएम आशुतोष कुमार गौड़ और एआरएम फाइनेंस संजीव कुमार ने भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी सभी दस्तावेज मंगा कर मामले की जांच की। अधिकारियों ने सारे दस्तावेज अपने साथ लखनऊ ले जाकर अपनी रिपोर्ट 4 जुलाई को एमडी को सौंपी थी। जांच में गड़बडि़यां मिलने पर एमडी आशीष गोयल ने पूरी भर्ती प्रक्रिया नए सिरे से करने के आदेश दिए थे।

एक नजर पद और आवेदन पर

- 55 पद के लिए मार्च में निकली भर्ती।

- 25 जनरल सीट, 30 ओबीसी और एससी सीट।

- 677 आवेदकों ने किया ऑनलाइन अप्लाई।

- 297 जनरल केटेगरी के आवेदन।

- 204 ओबीसी केटेगरी के आवेदन।

- 176 एससी केटेगरी के आवेदन।