- एस्मा नोटिस मिलने के बाद कर्मियों ने हड़ताल खत्म

Meerut : हड़ताल पर अमादा रोडवेजकर्मियों के तेवर चौथे दिन सख्ती पर टूट गए। रोडवेज अफसरों ने एस्मा के तहत कर्मियों की संविदा समाप्त करने का नोटिस सुबह थमाया तो कर्मियों में खलबली मच गई। दोपहर बाद एमडी संग कर्मियों ने वार्ता की और नाटकीय तरीके आश्वासन पर हड़ताल खोल दी गई। इसके बाद बसों का संचालन शुरु हो सका।

हडताल पर बैठे रहे

जेएनएनयूआरएम के तहत संचालित रोडवेज सिटी बसों के संचालन को रोकते हुए कर्मियों ने बेमियादी हड़ताल कर दी थी। सोमवार को चौथे दिन भी सुबह सोहराबगेट बस अड्डे से रोडवेज सिटी बसों का संचालन नहीं होने दिया गया और कर्मचारी हड़ताल का ऐलान करते हुए धरने पर बैठे रहे।

दिया नोटिस

मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के एमडी संदीप लाहा ने कर्मचारियों को नोटिस दे दिया। इसमें एस्मा यानि जरूरी सेवाएं बाधित करने के अंतर्गत संविदा समाप्त करने को कहा गया है। एमडी ने कहा कि अगर बसों का संचालन नहीं किया गया तो सभी कर्मियों की संविदा समाप्त कर दी जाएगी। नोटिस के बाद कर्मचारियों में खलबली मची गयी। यूनियन अध्यक्ष विकास राणा, सचिन शर्मा, सुधीर कुमार शुक्ला, शक्ति सिंह, मंजीत आदि का कहना था कि अफसर मनमानी कर रहे हैं। बाद में कर्मचारियों ने बैठक की और एमडी से वार्ता की। इस दौरान भारी फोर्स बुला लिया गया था। एआरएम सोहराबगेट बीपी अग्रवाल व एआरएम मेरठ डिपो अनिल अग्रवाल भी मौजूद रहे।

वर्जन

एसएसपी ने दो दिन पूर्व आश्वासन दिया था। सुधीर शुक्ला के खिलाफ मुकदमा भी कायम नहीं किया गया। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के एसएसपी के आश्वासन से कर्मियों को पुन: अवगत कराया गया। इसके बाद हड़ताल खोल दी गई।

- संदीप लाहा, एमडी, एमसीटीएसएल