-कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर लगाया गया वॉटर एटीएम

-यात्रियों को अब नहीं खर्च करने पड़ेंगे बोतलबंद पानी के लिए बीस रुपये

-दो रुपये में मिलेगा एक लीटर ठंडा पानी

VARANASI

रोडवेज कैंट बस स्टेशन पर अब पैसेंजर्स को गला तर करने के लिए दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा। शुद्ध और ठंडा पानी के लिए यात्रियों को फूड स्टॉल पर पहुंचकर पंद्रह-बीस रुपये भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे। क्योंकि अब यहां महज दो रुपये में एक लीटर पानी मिल रहा है। दो रुपये देकर एक लीटर ठंडा पानी पैसेंजर्स खरीद सकते हैं। इसके लिए स्टेशन पर वॉटर एटीएम बूथ लगा दिया गया है। हर दिन पांच हजार से अधिक यात्रियों से गुलजार रहने वाले कैंट बस स्टेशन पर काफी दिनों से वॉटर एटीएम की डिमांड थी। परिवहन नीर के बंद हो जाने के कारण फूड स्टॉल्स वालों ने बोतलबंद पानी का रेट भी बढ़ा दिया था।

क्वाइन दीजिए, पानी लीजिए

एक रुपये की क्वाइन देने पर एक गिलास पानी मिल रहा है। वहीं दो रुपये अदा करने पर एक लीटर पानी आप अपने बोतल में ले सकते हैं। वॉटर एटीएम संचालक की मानें तो हर दिन लगभग चार सौ लीटर पानी पैसेंजर्स पी रहे हैं। वहीं दिन में पानी के लिए पैसेंजर्स की कतार भी लग रही है।

दर्ज करा सकते हैं शिकायत

यदि आपको पानी नहीं मिल रहा है या किसी भी तरह की अड़चन आने पर आप अपनी कम्प्लेन आरएम, एआरएम सहित स्टेशन मैनेजर से कर सकते हैं।

बस स्टेशन पर एक नजर

-हर दिन लगभग पांच हजार से अधिक यात्री करते हैं अप-डाउन

-कुल बसेज लगभग साढ़े चार सौ

-ड्राइवर्स-कंडक्टर्स की संख्या साढ़े तेरह सौ

-सिटी, जेएनयूआरएम सहित लोहिया की चल रही हैं बसेज

-बस स्टेशन से संचालित कैंट व ग्रामीण डिपो

यात्री सुविधाओं को बढ़ाते हुए स्टेशन पर वॉटर एटीएम बूथ लगाया गया है। यहां पैसेंजर्स क्वाइन देकर पानी ले सकते हैं। यदि किसी को कोई शिकायत है तो वह कम्प्लेन दर्ज करा सकता है।

पीके तिवारी, आरएम

रोडवेज, बनारस डिवीजन