-कैंट बस स्टेशन पर पिछले दस दिनों से नहीं हो रही है काउंटर से एडवांस टिकट बुकिंग

-काउंटर चला रही ट्राइमैक्स कंपनी के बकाया सैलरी नहीं दिये जाने से काउंटर के कर्मचारियों ने खड़े किये हाथ

-पैसेंजर्स ऑनलाइन टिकट लेने के लिए हो रहे विवश

VARANASI

कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर इन दिनों यात्रियों को टिकट ही नहीं मिल रहा है। यदि चाहेंगे कि काउंटर से एडवांस टिकट बुकिंग करा लें तो यह संभव नहीं है। क्योंकि पिछले दस दिनों से टिकट बुकिंग काउंटर का शटर गिरा हुआ है। ट्राइमैक्स कंपनी द्वारा दो माह माह का बकाया सैलरी नहीं दिए जाने के कारण बुकिंग काउंटर पर तैनात कर्मचारियों ने रोडवेज बस स्टेशन पर ड्यूटी से हाथ खड़े कर दिये हैं। ऐसे में पैसेंजर्स या तो बस के अंदर टिकट ले रहे हैं या फिर ऑनलाइन टिकट बुक कराकर सफर कर रहे हैं। वहीं टिकट काउंटर बंद होने का खामियाजा इंक्वायरी काउंटर वाले भुगत रहे हैं, आए दिन पैसेंजर्स टिकट के लिए हो हल्ला मचा रहे हैं।

बस की नहीं मिल पा रही लोकेशन

टिकट बुकिंग काउंटर बंद होने से एक नुकसान यह हो रहा है कि एसी बसेज की लोकेशन नहीं मिल पा रही है। नई दिल्ली, आगरा, काठमाण्डू, कानपुर, लखनऊ आदि रूट्स की बसेज यदि लेट होती हैं तो बुकिंग काउंटर से उसकी लोकेशन मिल जाती थी। कम्प्यूटर के स्क्रीन पर कंडक्टर का नाम व मोबाइल नंबर शो करता था जिसके जरिए यहां के स्टाफ उनसे कांट्रेक्ट कर बसेज की लोकेशन ले लेते थे लेकिन अब यह भी नहीं हो पा रहा है। स्टेशन पर बस कब तक आएगी इसकी जानकारी कोई बताने वाला नहीं है।

एसी बसों का बिछा है जाल

सबसे बड़ी बात यह है कि बनारस से छोटे से बड़े महानगरों तक एसी बसों का जाल बिछ चुका है। हर शहर के लिए दो से तीन एसी बस वाल्वो, जनरथ, स्कैनिया, ट्रवेलर आदि चल रही हैं। इनकी बुकिंग या तो रोडवेज स्टेशन पर टिकट काउंटर से होती है या फिर ऑनलाइन ही बुक कराना होता है। अमूमन अधिकतर पैसेंजर्स काउंटर टिकट पर अधिक फोकस करते हैं। लेकिन काउंटर बंद होने से परेशानियां झेल रहे हैं।

एक नजर

8

डिपो हैं बनारस डिवीजन में

भ्ब्म्

बसों का होता है संचालन

फ्भ्

एसी बस

क्फ्0

अनुबंधित बस

क्फ्0

सिटी ट्रांसपोर्ट की बसेज

यहां-यहां के लिए हैं सेवाएं

-बनारस से नई दिल्ली वाल्वो, स्कैनिया

-बनारस से आगरा वाल्वो सेवा

-बनारस से मथुरा-वृंदावन जनरथ एसी बस

-बनारस से बांदा जनरथ बस सेवा

-बनारस से काठमाण्डू वाल्वो सेवा

-बनारस से लखनऊ-कानपुर वाल्वो, स्कैनिया

-हर एक घंटे पर इलाहाबाद के लिए एसी बस सेवा

-शक्तिनगर, गोरखपुर, आजमगढ़ एसी बस सेवा

हेडक्वार्टर को लेटर लिखा गया है। जल्द ही बुकिंग काउंटर शुरू हो जाएगा। यात्रियों की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

पीके तिवारी, आरएम

रोडवेज बस स्टेशन, कैंट