-बनारस-कानपुर के बीच रोडवेज ने शुरू की ट्रायल पर स्लीपर बस सेवा

-रोडवेज रिजनल मैनेजर की पहल ला रही रंग, महिलाओं, बुजुर्गो को मिलेगी सहूलियत

लंबी दूरी के रोडवेज सफर में बुजुर्ग, अशक्त सहित महिलाओं को काफी परेशानियां होती है। जर्नी के दौरान सीट पर नीचे पैर लटकाए-लटकाए मंजिल तक पहुंचने में उनकी हालत पंचर हो जाती है। परिवहन निगम मुख्यालय को ऐसे तमाम बुजुर्गो सहित महिलाओं के एप्लीकेशन मिले हैं खास कर बनारस को इंगित करते हुए इस पर अमल करने की गुहार लगी तो नवागत आरएम केके शर्मा ने त्वरित ट्रायल के तौर पर बनारस-कानपुर के बीच स्लीपर बस सेवा का शुभारंभ भी कर दिया। कैंट रोडवेज बस स्टेशन से दोपहर 12 बजे कानपुर के लिए बस रवाना हो रही है। उधर रात 12 बजे कानपुर रोडवेज बस स्टेशन से बनारस के लिए बस चल रही है। यानि कानपुर में सोईए और बनारस में जागिए। सुबह लगभग छह बजे कैंट डिपो पर बस पहुंच जा रही।

12 स्लीपर की है व्यवस्था

नॉन एसी स्लीपर बस का किराया भी बहुत कम है। यदि आप सीट लेकर बनारस से कानपुर तक का सफर करते हैं तो उसका फेयर 355 रुपये है, स्लीपर में सफर करते हैं तो सौ रुपये बढ़कर 455 रुपये फेयर चार्ज है। स्लीपर कम सीटिंग बस में 27 पैसेंजर्स बैठकर सफर कर सकते हैं तो वहीं 12 पैसेंजर्स स्लीपर में सफर कर सकते हैं।

व्यापारियों के लिए कारगर

बनारस से कानपुर व्यापार के सिलसिले में जाने वाले व्यापारियों के लिए यह बस बहुत राहत देगी। क्योंकि कानपुर में दिन भर काम निपटाने के बाद रात को आरामदायक सफल का अब तक कोई साधन नहीं था। इस बस के चलने से रात को पैसेंजर्स सवार होंगे और सुबह बनारस पहुंच जाएंगे।

ट्रायल सक्सेज तो नियमित सेवा

आरएम की मानें तो ट्रायल के तौर पर शुरू की गई सेवा यदि रफ्तार पकड़ ली तो फिर इसे नियमित कर दिया जाएगा। यह सेवा सक्सेजफुल हुई तो फिर अन्य लांग रूट्स पर स्लीपर बस की शुरूआत की जाएगी।

ट्रायल के तौर पर शुरू हुए स्लीपर कम सीटिंग बस का रिस्पांस बहुत अच्छा मिल रहा है। आने वाले दिनों में अन्य रूट पर भी ऐसी सेवाएं शुरू की जाएंगी।

केके शर्मा, आरएम

रोडवेज

एक नजर

40

सीटर की है नॉन एसी बस

27

सीट है बैठने के लिए

12

स्लीपर है सोने के लिए

355

रुपये है सीट का किराया

455

रुपये है स्लीपर का किराया

12

बजे दोपहर में कैंट स्टेशन से रवाना

12

बजे रात कानपुर रोडवेज से रवाना