प्रयागराज के लिए बस बुक कराने पर दो यात्रियों को फ्री यात्रा कराएगा रोडवेज

Meerrut. 21 को दूसरे शाही स्नान के लिए मेरठ रोडवेज पूरी तरह से तैयारी में जुट गया है. मेरठ के यात्रियों को कुंभ जाने के लिए किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए तीन स्पेशल बसों का संचालन किया जाएगा. साथ ही साथ कुंभ बस सेवा को हिट करने के लिए रोडवेज कुंभ जाने वाले यात्रियों को फ्री यात्रा का ऑफर भी दे रहा है. वहीं कुंभ स्पेशल बसों के चालक परिचालक नई वर्दी में बसों का संचालन करेंगे.

मिलेगा फ्री टिकट

रोडवेज ने कुंभ यात्रा के लिए मेरठ से पूरी बस बुक कराने वाले यात्रियों के लिए दो फ्री टिकट का ऑफर शुरु किया है. इस ऑफर के तहत 52 सीटर बस बुक कराने पर दो सीट का किराया रोडवेज नही लेगा. यानी दो यात्रियों के करीब डेढ़ हजार रुपए किराये की बचत यात्रियों को होगी. हालांकि यह ऑफर रोडवेज द्वारा कुंभ बसों को मुनाफे में करने के लिए निकाला गया है. लेकिन बावजूद इसके अभी तक कुंभ जाने वाले यात्रियों की संख्या में काफी कमी है.

अदब की ट्रेनिंग

वहीं कुंभ जाने वाली बसों के चालक परिचालकों को धार्मिक नगरी में जाने वाले यात्रियों के साथ अदब व सभ्यता से पेश आने के लिए रोडवेज द्वारा स्पेशल ट्रेनिंग दी जा रही है. इस ट्रेनिंग में चालक परिचालक यात्रियों की बात सुनें और सफर के दौरान उनकी सभी प्रकार की मदद करें इसके लिए चालक परिचालक को विशेष जानकारी दी जा रही हैं.

पूरी बस बुक कराने पर दो यात्रियों को फ्री सफर कराया जाएगा. यह कुंभ स्पेशल ऑफर शुरु किया गया है. वहीं चालक परिचालक को अपने बर्ताव को सही रखने की ट्रैनिंग दी जा रही है.

आरके यादव, एआरएम