- रोडवेज देगा पैसेंजर्स को टॉयलेट युक्त बस और वाई-फाई का तोहफा

GORAKHPUR: रोडवेज बसों में सफर करने वाले पैसेंजर्स के लिए खुशखबरी है। रोडवेज जल्द ही वॉल्वो, स्कैनिया, हेलीकॉप्टर व अन्य लग्जरी बसों में वाई-फाई की सुविधा देने जा रहा है। इससे सफर के दौरान पैसेंजर्स इंटरनेट का भरपूर आनंद उठा सकेंगे। कई बसों में तो ये सुविधा शुरू भी कर दी गई है।

पैसेंजर्स को लुभाने की कोशिश

सुविधा के अभाव के चलते अधिकांश पैसेंजर्स रोडवेज बसों में सफर नहीं करना चाहते हैं। ऐसे में रोडवेज की अर्निग में गिरावट हो रही है। इसका फायदा अन्य प्राइवेट बस व टैक्सियों को मिलता जा रहा है। इसे देखते हुए रोडवेज से अनुबंधित टॉयलेट युक्त बस व अन्य लग्जरी बसों में जल्द ही वाई-फाई की सुविधा शुरू करने का फैसला लिया गया है।

शताब्दी बसों में सुविधा शुरू

इसके साथ ही यहां से चलने वाली शताब्दी बसों में वाई-फाई सेवा शुरू भी कर दी गई है। इसमें गोरखपुर से लखनऊ तक पैसेंजर्स को सिर्फ 410 रुपए किराए में एसी के साथ वाई-फाई की सेवा भी मिल रही है। पैसेंजर्स इससे काफी खुश हैं

ट्रैवलर के कारण बढ़ा नुकसान

रोडवेज बसों के सामने इन दिनों सबसे बड़ी समस्या प्राइवेट ट्रैवलर्स (लग्जरी मिनी बस) की है। ये बसें रोडवेज बस स्टेशन से लेकर रेलवे स्टेशन तक किसी भी समय मिल जाएंगी। रोडवेज से कम किराया और ज्यादा सुविधाएं होने से ये पैसेंजर्स की पहली पसंद हैं। हालांकि इन प्राइवेट बसों में सुविधा तो है, लेकिन इनमें सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है। अब रोडवेज पैसेंजर्स को सुरक्षा के साथ ही सुविधा देने की तैयारी में जुट गया है। इससे एक बार फिर पैसेंजर्स रोडवेज बसों में सफर करना पसंद करने लगे हैं।

वर्जन

रोडवेज की कई लग्जरी बसों में वाई-फाई सेवा शुरू हो चुकी है। इसके साथ ही अन्य लग्जरी बसों में भी इसकी तैयारी की जा रही है। जल्द ही टॉयलेट युक्त बस सहित अन्य लग्जरी बसों में भी वाई-फाई सेवा शुरू हो जाएगी।

महेश चंद, एआरएम, गोरखपुर डिपो