- 3 माह में 6 लोगों की जान ले चुके हैं बेलगाम डंपर

- डंपरों की जानलेवा रफ्तार पर अंकुश नहीं लगा पा रही पुलिस

DEHRADUN: दून की सड़कों पर तेज रफ्तार डंपर काल बनकर दौड़ रहे हैं। पिछले तीन माह में ये बेलगाम डंपर 6 लोगों की जान ले चुके हैं। ओवरस्पीड डंपरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का पुलिस ने दावा तो किया है, लेकिन डंपरों की जानलेवा रफ्तार पर अंकुश नहीं लग पाया है। संडे को भी एक महिला की तेज रफ्तार डंपर ने जान ले ली थी।

हादसों पर एक नजर

केस- 1 (4 मार्च )

दून से त्यूणी जा रहे बाइक सवार दंपति बीना देवी पत्नी बुद्ध सिंह को तेज रफ्तार डंपर ने ओवर टेक करते हुए टक्कर मार दी थी। बाइक से छिटकर महिला ट्रक के नीचे आ गई और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने डंपर चालक को अरेस्ट कर लिया।

केस- 2 (27 फरवरी)

शिमला बाईपास चौक पर डंपर ने एग्जाम देने जा रहे 12 वीं के एक छात्र रोहन को डंपर ने कुचल दिया था। रोहन की भी मौके पर ही मौत हो गई थी। रोहन बंजारावाला का रहने वाला था। आरोपी चालक अभी तक फरार है।

केस- 3 (21 फरवरी)

आईएसबीटी फ्लाई ओवर के नीचे एक तेज रफ्तार डंपर ने स्कूटी सवार बीबीए की छात्रा प्रिया शर्मा को टक्कर मार दी थी। छात्रा की मौत हो गई। पुलिस ने डंपर सीज कर दिया लेकिन आरोपी चालक अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ पाया।

केस- 4 (5 फरवरी)

हरिद्वार बाईपास फाटक के पास स्कूटी सवार दंपति किशोर बहुगुणा व पूनम को ट्रैक्टर ने टक्कर मारी। पूनम ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। पूनम अजबपुर की रहने वाली थी। चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

केस- 5 (15 दिसंबर 2017)

हरिद्वार बाईपास स्थित संत निरंकारी सत्संग में चल रहे निर्माणाधीन कार्य के दौरान डंपर चालक ने एक सिक्योरिटी गार्ड व एक छात्र को मौत के घाट उतार दिया था। मृतक की पहचान कमल पुत्र गबरू (गार्ड) निवासी ब्लॉक जखोली रुद्रप्रयाग व सोनू कुमार पुत्र राजवीर (छात्र) निवासी सेवला कला माजरा के रूप में हुई।