-वर्दीधारी बदमाशों ने बस से उतार कर कब्जे में लिया एक किलो सोना

-पड़ताल में केस गाजियाबाद का बताकर कर पुलिस ने पीडि़तों को भेजा

Meerut : सर्राफ के कैरियर से गाजियाबाद के मोहन नगर में एक किलो सोना लूट लिया। मथुरा से कैरियर को लेकर मेरठ पहुंचे सर्राफ ने पूरे मामले का खुलासा किया। लूट की वारदात को जिस तरह से अंजाम दिया गया। प्रथम जांच में संदिग्ध लग रही है। बताया गया कि वर्दीधारी बदमाशों ने दिलशाद गार्डन पुल के पास ही कैरियर को बस से उतार लिया था। मामला गाजियाबाद का होने के कारण सर्राफ और कैरियर वहां चले गए।

यह है मामला

मथुरा के गोविंद नगर थाने के कच्ची सड़क निवासी सर्राफ अशोक कुमार ने कैरियर रामजी लाल निवासी ज्योति नगर थाना कोतवाली को मेरठ सोना खरीदारी के लिए भेजा था। कैरियर रामजी लाल के मुताबिक मंगलवार को वह सदर बाजार के व्यापारियों से एक किलो सोना खरीदकर दिल्ली की बस में रोडवेज बस स्टैंड से सवार हो गया। गाजियाबाद राजनगर एक्सटेंशन से दो वर्दी में दिल्ली पुलिस के कर्मी बस में सवार हुए। पहले पूछताछ करने के बाद मोहननगर में दिलशाद पुल के समीप गाड़ी रूकवा कर नीचे उतार लिया। इसके बाद सेंट्रो में डालकर जंगल के रास्ते में ले गए। पेट पर बंधा एक किलो सोना दोनों ने अपने कब्जे में ले लिया, जिसकी कीमत ख्7 लाख रुपये बताई जा रही है।

संदिग्ध लग रही है वारदात

रोडवेज बस के चालक और परिचालक से पूछताछ की गई है, जिसमें उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस ने सर्राफ के कैरियर का कॉलर पकड़कर बस से उतार लिया। उसने जरा भी कुछ नहीं कहा। लग रहा था कि कैरियर का पुलिस से कुछ मामला उलझा हुआ है।

ओंकार सिंह, एसएसपी

हमने तो म्भ् लाख का मकान बेचकर दोबारा से काम शुरू किया था। रामजी लाल से पहली बार ही दोबारा काम शुरू करने के बाद माल मंगाया गया था, जिस प्रकार से वारदात को बता रहा है। उससे पूरा मामला उलझ रहा है। हमारी समझ में कुछ नहीं आ रहा है। हुआ क्या है?

अशोक कुमार, सर्राफ मथुरा

सर्राफ ने अस्सी ग्राम सोना छिनने की बात कही है। साहिबाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश भी दिए गए। अभी तक मेरे पास सर्राफ नहीं पहुंचा है। एसएसपी मेरठ ने पूरे मामले से अवगत कराया गया है।

धर्मेद्र सिंह, एसएसपी गाजियाबाद