सुबेदारगंज स्थित कब्रिस्तान के पास बदमाशों ने आरपीएफ सिपाही से की लूट, आईजीआरएस पर शिकायत के बाद हुई सुनवाई

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सुबेदारगंज स्थित कब्रिस्तान के पास बदमाशों ने तमंचे के बल पर आरपीएफ में तैनात एक सिपाही को लूट लिया। घटना के बाद सिपाही चौकी पर शिकायत दर्ज कराने के लिए चक्कर लगाता रहा, मगर चौकी इंचार्ज बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बजाय उल्टा सिपाही को कार्रवाई की बात कर गुमराह करते रहें, अंत में थकहार हारकर सिपाही ने आईजीआरएस के तहत शिकायत की। जिसके बाद थाने की पुलिस अज्ञात के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

कनपटी पर सटा दिया तमंचा

धूमनगंज थाना क्षेत्र सुबेदारगंज स्थित एडीए कॉलोनी में रहने वाले दिलीप कुमार रेलवे आरपीएफ में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात है दिलीप ने बताया कि वह 28 जनवरी की देर शाम घर से डयूटी पर जाने के लिए बाइक से निकले थे। जैसे ही वह कब्रिस्तान के पास पहुंचे, तभी एक लडका दौड़ता हुआ उनकी तरफ आया। जरूरतमंद समझकर उन्होंने बाइक रोक दी। लड़के के पास आते ही पीछे से दो साथी भी आए गए और उन्होंने सिपाही की कनपटी पर तमंचा सटा दिया। वर्दी में होने के बावजूद बदमाशों ने सिपाही का दो मोबाइल, नकदी, एटीएम कार्ड, आइडी कार्ड व अन्य कागजात लूट लिया।

दोबारा शिकायत पर हुई सुनवाई

दिलीप ने बताया कि घटना के बाद वह चौकी पर गए तो वहां मौजूद तत्कालीन चौकी इंचार्ज मोहन सिंह ने उन्हें गुमराह किया। न तो बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया और न ही कोई छानबीन की। दिलीप ने बताया कि घटना के बाद आईजीआरएस पर शिकायत की। मगर कोई रिस्पांस नहीं मिला। हाल ही में उसने अगस्त में एक बार फिर आईजीआरएस में शिकायत की। इंस्पेक्टर संदीप मिश्र ने बताया कि आरपीएफ सिपाही की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर तलाश की जा रही है।