-पुलिस ने गैंग के 6 बदमाशों और ज्वैलर को किया गिरफ्तार

-लूट के दौरान दहशत फैलाने के लिए करते थे फायरिंग

BAREILLY: आज इस एरिया की पोताई करनी है। यानि इस एरिया में लूट की वारदात को अंजाम देना है। कुछ इसी तरह के कोड यूज कर लूट करने वाले इंटर डिस्ट्रिक्ट गैंग के 6 बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। पुलिस ने बदमाशों से सामान खरीदने वाले ज्वैलर को भी गिरफ्तार किया है। वहीं, गैंग मेंबर समेत 6 बदमाश पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। बदमाशों से पूछताछ में सीबीगंज और आंवला में ज्वैलर से हुई लूटों का भी खुलासा हुआ है। गैंग के मेंबर लूट से पहले रेकी करते थे। गैंग का एक ग्रुप रूरल एरिया में ज्वैलर को टारगेट करता था और दूसरा ग्रुप सिटी एरिया में अकेली महिलाओं को टारगेट करता था। लूट के दौरान दहशत फैलाने के लिए फायरिंग जरूर करते थे।

ये बदमाश आए गिरफ्त में

डीआईजी आशुतोष कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि बरेली, रामपुर, बदायूं व अन्य डिस्ट्रिक्ट में ज्वैलर्स के साथ कई लूट की वारदातें हो रही थीं। एसएसपी बरेली जोगेंद्र कुमार, एसपी आरए यमुना प्रसाद और एसपी सिटी समीर सौरभ को लूट का खुलासा करने के सख्त निर्देश दिए गए थे। इसी के तहत क्राइम ब्रांच और सर्विलांस की टीम को लगाया गया था। ज्वाइंट टीमों ने लूटपाट करने वाले समुआ नवाबगंज हाल निवासी शरीफ खां उर्फ लल्ला उर्फ खां साहब, जरीफनगर बदायूं निवासी सलमान, भवानीपुर खैरू बदायूं निवासी इकरार, वीर सावरकर नगर इज्जतनगर निवासी शानू सिगरेट उर्फ मयूर शर्मा, पीडब्ल्यूडी कॉलोनी राजेंद्र नगर निवासी प्रियांशु उर्फ राहुल शर्मा, संजय नगर निवासी शिवम गंगवार उर्फ लालू और सिरोई भमोरा निवासी सर्राफ भगवान दास वर्मा को गिरफ्तार किया है। गैंग लीडर बेसपुर गुलडि़या इज्जतनगर निवासी शिवा उर्फ शिव कुमार, सुमित पटेल, सतेंद्र उर्फ भंडारी, विमल, मुनीश और टिंकू उर्फ अवनीश फरार हैं। शानू की गर्दन पर जलती हुई सिगरेट का टैटू बना हुआ है, इसलिए ही उसे शानू सिगरेट कहा जाता है।

इन 6 वारदातों का हुआ खुलासा

-6 जनवरी को राजेंद्र तिराहा पर रिक्शे से घर जा रहीं शशि चौधरी का बाइक सवार बदमाशों ने पर्स छीन लिया था।

-22 फरवरी की शाम को आंवला में ज्वैलर सुभाष चंद्र गुप्ता की बाइक में टक्कर मारकर बदमाशों ने फायरिंग कर ज्वैलरी से भरा बैग लूट लिया था।

-8 मार्च को प्रेमनगर में विष्णुपुरी में घर के बाहर बैठी पुष्पा देवी की बाइक सवार बदमाशों ने चेन लूट ली थी।

-10 मार्च को शाम के वक्त बल्लिया भमोरा में बदमाशों ने फायरिंग कर ज्वैलर रामनिवास वर्मा से ज्वैलरी से भरा बैग लूटने की कोशिश की थी।

-19 मार्च को प्रेमनगर में मंदिर से घर वापस आ रही अर्चना अग्रवाल की चेन लूटने की कोशिश की थी। -19 मार्च को सीबीगंज में मां के साथ घर लौट रहे ज्वैलर गौरव वर्मा को गोली मारकर बाइक सवार बदमाशों ने ज्वैलरी से भरा बैग लूट ि1लया था।

7 लाख का माल बरामद

100- ग्राम सोने की ज्वैलरी

4- किलो चांदी की ज्वैलरी

6500-रुपए नकद

4-तमंचे 312 व 315 बोर

8-जिंदा कारतूस

2-अपाचे व एवेंजर बाइक

2-------------------------------------

फर्जी जमानतदारों का शुरू होगा वेिरफिकेशन

बरेली पुलिस के हत्थे चढ़े 6 बदमाश काफी शातिर हैं और वे कई बार जेल जा चुके हैं। बदमाशों के महंगे शौक हैं और इन शौक को पूरा करने के लिए लूट की वारदातों को अंजाम देते हैं। लूट से ही केस लड़ने वाले एडवोकेट और फर्जी जमानतदारों को रुपए देते थे। गैंग के सदस्य शानू सिगरेट उर्फ मयूर शर्मा , शरीफ खां उर्फ लल्ला उर्फ साहब खां और सलमान जेल से छूटकर आ गए थे, लेकिन पुलिस पूछताछ में उन्होंने बताया कि उन्हें नहीं पता कि उनका जमानतदार कौन है। इसी तरह से फर्जी जमानत लेने वालों के खिलाफ भी डीआईजी आशुतोष कुमार ने सख्त एक्शन लेने के लिए निर्देश दिए हैं। फर्जी जमानतदारों के साथ-साथ फर्जी जमानती तैयार करने वाले एडवोकेट्स के खिलाफ भी लीगल एक्शन ि1लया जाएगा।

ऑडी केस में भी फर्जी जमानत

गाजियाबाद में ऑडी की टक्कर से ऑटो सवार 4 लोगों की मौत में ऑडी के मालिक ने फर्जी ड्राइवर लगाकर जमानत ली थी। इसमें बरेली के ड्राइवर इशहाक अहमद का नाम सामने आया था। जबकि इशहाक के दोस्त ने फर्जी डॉक्यूमेंट लगाए थे। इसको लेकर काफी बखेड़ा हुआ था। इस तरह के कई केस सामने आ चुके हैं।

बदमाश के साथ जमानतदार भी हाेंगे ट्रेस

एसपीआरए यमुना प्रसाद ने बताया कि अभी तक जेल से जमानत पर छूट कर आने वाले बदमाशों को ट्रेस किया जा रहा था। अब बदमाशों की फर्जी जमानत लेने वालों को भी ट्रेस किया जाएगा। ताकि वारदातों पर पूरी तरह से लगाम लगाई जा सके।

3-----------------------------

ओल्ड प्रोडक्ट के नाम पर और भी हुई लूट

सुभाषनगर में ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर स्मार्टफोन डालकर लूटने वाले 4 नाबालिग बाल सुधार गृह जा चुके हैं, लेकिन इन बदमाशों ने कई अन्य वारदातों को भी अंजाम दिया था। बदमाशों ने भोजीपुरा में बाइक रोक कर लूटपाट को अंजाम दिया था। स्मार्टफोन बेचने के बहाने एक अन्य लूट भी किला एरिया में 29 मार्च को हुई थी। भमौरा निवासी युवक को सिटी स्टेशन के पास ही मिलने के लिए बुलाया गया था। बदमाशों ने उसकी आंख में मिर्च डालकर 5 हजार रुपए लूट लिए थे और मोबाइल भी नहीं दिया था। 30 मार्च को पीडि़त ने सुभाषनगर थाना में शिकायत की है।

4-----------------------

दिल्ली के नंबर वाले कर रहे लूट

बरेली में टायर पंक्चर के बहाने लूट की वारदातों में दिल्ली के बदमाश शामिल रहे हैं। फ्राइडे रात भी किला पुल पर एक शख्स की कार में कट लगाकर लूट की कोशिश की गई थी। पीडि़त ने डीआईजी को फोन किया था। बदमाश जिस बाइक से थे उसका नंबर दिल्ली का था। दोनों ने हेलमेट पहना था। डीआईजी ने वायरलेस पर चेकिंग का निर्देश देकर दोनों बदमाशों को पकड़ने का भी निर्देश दिया था। पुलिस ने चेकिंग अभियान भी चलाया, लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी।

किराये पर रहने युवकों का वेरिफिकेशन

पुलिस को शक है कि दिल्ली व दूसरे शहर के बदमाश किराये पर कमरा लेकर रहते हैं और फिर लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं, जिसकी वजह से बदमाशों को पकड़ना मुश्किल होता है। आईजी ने निर्देश दिए हैं कि कमरा रहकर रहने वाले नए युवकों का वेरिफिकेशन किया जाएगा, ताकि, वारदातों पर लगाम लगाई जा सके।