लुटेरों ने मैनपुरी जिले की सीमा में फेंका चालक, मुकदमा दर्ज

कार में रखी पिस्टल भी ले गए, लुटेरों की तलाश में जुटी पुलिस

सिरसागंज: थाना क्षेत्र अंतर्गत हाईवे पर दिनदहाड़े चालक को बंधक बनाकर लुटेरों ने बरेली के ठेकेदार की इनोवा कार को लूट लिया गया। लुटेरे कार में रखी पिस्टल भी ले गए। चालक को लुटेरों ने मैनपुरी जिले की सीमा में फेंक दिया। पुलिस लुटेरों की तलाश में जुटी हुई है।

बरेली के पटेल नगर में ठेकेदार अजय अग्रवाल पुत्र द्वारिका अग्रवाल रहते हैं। गुरुवार को अजय अग्रवाल अपनी इनोवा कार संख्या यूपी25एजेड-2222 से सैफई आए। यहां से उन्होंने चालक संदीप कुमार पुत्र सुरेश कुमार निवासी संजय नगर बरेली को कार लेकर फीरोजाबाद जरूरी काम से भेज दिया। चालक कार लेकर फीरोजाबाद के लिए रवाना हो गया। ठेकेदार की लाइसेंसी पिस्टल भी कार में ही रखी रह गई। बताते हैं दोपहर करीब एक बजे सिरसागंज कठफोरी पर तीन युवकों ने कार को रुकवा लिया। चालक द्वारा कार रोकते ही तीनों युवकों ने उसमें बैठ गए। लुटेरों ने तमंचे निकाल लिए और चालक को पीछे की सीट पर करते हुए एक लुटेरा ने खुद ड्राइ¨वग संभाल ली। अन्य लुटेरों ने चालक के हाथ-पैर बांध दिए। लुटेरों ने चालक को मैनपुरी जिले की सीमांतर्गत भीटपुरा गांव के समीप हाथ-पैर बांधकर फेंक दिया और कार लेकर भाग गए। चालक ने घटना की जानकारी मालिक अजय अग्रवाल को दी तो उन्होंने थाना पुलिस को घटना से अवगत कराया। मैनपुरी की पुलिस ने लुटेरों की तलाश की, मगर कोई हाथ नहीं आ सका। शुक्रवार को कार मालिक सिरसागंज थाने पहुंचे और तहरीर दी। एसओ प्रमोद कुमार ने बताया तहरीर पर कार और पिस्टल लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इको कार में यात्री को लूटा

डग्गेमार वाहनों में सफर अब खतरे से खाली नहीं है। शुक्रवार दोपहर नगर के मुहल्ला खेड़ा निवासी महेश चंद्र पुत्र चंद्रभान आगरा जाने के लिए रोडवेज बस स्टैंड जा रहे थे। तहसील तिराहे पर पहुंचे तो वहां एक सफेद रंग की ईको कार खड़ी मिली। कार चालक आगरा जाने की आवाज लगा रहा था। इस पर वह कार में बैठ गए। इसमें पहले से ही कुछ लोग बैठे हुए थे। चालक कार लेकर चल दिया। हाईवे पर पहुंचे ही उसमें सवार युवकों ने उसकी मारपीट शुरू कर दी। एक ने उन पर तमंचा तान दिया और फिर लुटेरों ने जेब से पांच हजार रुपये, मोबाइल फोन और एक सोने की अंगूठी लूट ली। लुटेरे बालाजी मंदिर के समीप उन्हें उतार कर भाग गए। लूट के शिकार युवक ने थाने में तहरीर दी है।

मोबाइल फोन लूट भागते लुटेरे दबोचे

नगर के मुहल्ला शंभू नगर निवासी रामब्रेश पुत्र रामवीर सिंह अपने भतीजे के साथ दरवाजे पर खड़े होकर मोबाइल फोन पर किसी से बात कर रहे थे। इसी दौरान एक डिस्कवर मोटरसाइकिल संख्या यूपी83एडी 7904 पर सवार दो युवक उनके करीब आए और झप्पट्टा मार मोबाइल लूट भागने लगे। शोर मचाने पर ट्यूशन पढऩे आए युवकों ने पीछा कर लुटेरों को दबोच लिया। इनकी मारपीट की और फिर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। एसओ देवेंद्र शंकर पांडे ने लुटेरों के नाम अन्नू पुत्र वेद प्रकाश निवासी तिलकनगर थाना उत्तर, भोला पुत्र भंवर सिंह सविता नगर थाना उत्तर फीरोजाबाद बताए हैं। लूट का मुकदमा दर्ज कर दोनों को जेल भेजा है।