- खरखौदा में मीट व्यापारी से लूटे थे 25 लाख रुपए

- पकड़े गए लुटेरों में दो को लगी गोली, एक फरार

- मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी भी गोली लगने से घायल

रूद्गद्गह्मह्वह्ल : खरखौदा थानाक्षेत्र में गुरुवार को मीट व्यापारी के मुनीम से तमंचे के बल पर साढ़े 25 लाख लूटकर भाग रहे बदमाशों को गाजियाबाद की पुलिस ने मोदीनगर में घेर लिया। इस पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया। करीब चार घंटे तक बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ चली। मुठभेड़ में तीन बदमाशों को पकड़ लिया गया, जिसमें से दो को गोली लगी है। वहीं एक बदमाश भागने में कामयाब हो गया। मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है। मौके पर डीआईजी, एसएसपी, एसपी आरए व सिटी समेत सीओ व एसओ की टीम पहुंच गई। बदमाशों के गाजियाबाद भागने की सूचना पर वे सभी मुठभेड़ वाले स्थल पर कूच कर गए।

कार रोकने पर किया फायर

जानकारी के अनुसार सुबह लिसाड़ी गेट थानाक्षेत्र के श्यामनगर तीस फुटा निवासी पशु ठेकेदार सईसुद्दीन के तीन मुनीम आस मोहम्मद, शराफत और अखलाक करीब साढ़े 25 लाख रुपए कैश लेकर घर से निकले। वे पूर्व मंत्री हाजी याकूब की खरखौदा स्थित मीट फैक्ट्री अल फहीम मिटेक्स में देने जा रहे थे। वे स्विफ्ट ंिडजायर कार में थे। हापुड़ रोड स्थित बिजली बंबा चौकी के समीप इकबाल गोल्ड स्टोरेज के सामने से पहुंचे ही थे कि करीब साढ़े दस बजे पीछे से स्विफ्ट डिजायर कार में सवार चार बदमाश ने उनकी कार को ओवरटेक कर रोकने की कोशिश की। इस पर तीनों को कुछ गड़बड़ी का आभास हो गया और उन्होंने कार नहीं रोकी। इसके बाद एक बदमाश ने उनकी कार पर फायर कर दिया। गोली कार के साइड में लगी। इसके बाद उन्होंने कार को फिर से ओवरटेक कर रोका। सभी चारों बदमाशों के असलहे थे। उन्होंने तीन मुनीम पर असलहे तानते हुए जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद बदमाशों ने आस मोहम्मद से रुपयों का भरा बैग छिन लिया और कार में बैठकर फरार हो गए।

मौके पर अधिकारी

बदमाशों के भागने के बाद मुनीम ने इसकी सूचना अपने मालिक और पुलिस को दी। इतनी बड़ी लूट की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों के होश फाख्ता हो गए। तुरंत वायरलेस पर मैसेज फ्लैश किया गया। घटना स्थल पर डीआईजी आशुतोष कुमार, एसएसपी डीसी दूबे, एसपी आरए कैप्टन एमएम बेग, एसपी सिटी, सीओ किठौर रितेश कुमार ंिसंह, एसओ खरखौदा पीयूष दीक्षित भी अपनी टीम के साथ पहुंच गए। उन्होंने पीडि़तों से घटना का पूरा ब्योरा लिया। बदमाशों का हुलिया, कार का नंबर आदि जानकारी पूछी।

निवाड़ी में मुठभेड़

बदमाश घटना को अंजाम देकर खरखौदा की तरफ फरार हुए थे, इसलिए इसकी आशंका हो पहले ही हो गई थी कि बदमाश जिले को पार कर गाजियाबाद की तरफ गए होंगे। इसको देखते हुए गाजियाबाद जिले की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया था। उधर गाजियाबाद की पुलिस ने सीमा सील करते हुए चेकिंग शुरू कर दी। मोदीनगर के निवाड़ी थानाक्षेत्र के गांव नंगला सुक्खा गांव में गाजियाबाद की पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया। अपने आप को घिरता देख बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए कार छोड़कर ईख के खेत में छिप गए। पुलिस ने भी तुरंत मोर्चा संभाल लिया। गाजियाबाद के एसएसपी धर्मेद्र सिंह यादव के नेतृत्व में बदमाशों और पुलिस के बीच करीब चार घंटे तक मुठभेड़ चली।

फरार को पकड़ने के लिए दबिश

मुठभेड़ में तीन बदमाश प्रदीप पुत्र राम सरन निवासी किटरी, बागपत, विक्की उर्फ अमित उर्फ गंजा निवासी रोहिणी, दिल्ली, विकास पुत्र राम चरण निवासी बागपत को पकड़ लिया। प्रदीप और विक्की को गोली लगने से अस्पताल में भर्ती कराया गया। जबकि एक बदमाश अक्षय त्यागी निवासी मुरादनगर भागने में कामयाब रहा। पुलिस की टीम ने उसको पकड़ने करने के लिए कई जगह दबिश दी लेकिन वह हाथ नहीं लगा। वहीं मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी अनिल भी गोली लगने से घायल हो गए। पुलिस ने बदमाशों के पास से लूटा गया कैश बरामद कर लिया है। इधर गाजियाबाद पुलिस द्वारा बदमाशों को घेरने की सूचना मिलने पर मौके डीआईजी, एसएसपी, एसपी आरए, एसपी सिटी, सीओ और एसओ भी अपनी टीम के साथ पहुंच गए। मुठभेड़ खत्म होने के बाद सीओ किठौर और एसओ खरखौदा की टीम को छोड़ बाकी अधिकारी वापस आ गए। वहीं बाद में क्राइम ब्रांच की टीम भी वहां पर पहुंची।