- दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने दो महिलाओं को लूटा

- परिजनों ने एक को पकड़ा तो बचाव में की फायरिंग

Meerut: नौचंदी थानाक्षेत्र में एक बार फिर बदमाशों ने कहर बरपाया। भरी दोपहरी में बाइक सवार बदमाशों ने तमंचे के बल पर दो महिलाओं को लूट लिया। महिलाएं बाजार से जेवर खरीदकर घर जा रहीं थीं। घर के गेट के सामने ही बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। शोर सुनकर परिजन बाहर आए और एक बदमाशों को पकड़ लिया। बचाव में बदमाशों ने फायर झोंक दिया। मौका पाकर बदमाश बाइक पर फरार हो गए। सरेआम हुई लूट और फायरिंग की घटना से पुलिस के हाथपांव फूल गए। मौके पर पुलिस अधिकारी समेत दक्षिण क्षेत्र के भाजपा विधायक भी पहुंचे। सीसीटीवी फुटेज में बदमाश कैद हो गए हैं।

तान दिया तमंचा

घनानंद गौड़ शास्त्रीनगर के सेक्टर 3 स्थित मकान नंबर 521 में रहते हैं। रविवार दोपहर में उनकी 22 वर्षीय बेटी और 28 वर्षीय बहू एकता बाजार से ज्वेलर की दुकान से खरीददारी कर वापस लौट रहे थे। जैसे ही वे अपने मकान के सामने पहुंचे, पीछे से बाइक सवार दो बदमाश और तमंचा तान दिया। बदमाशों ने तो पहले बहु से डेढ़ तोले की चेन लूट ली फिर बेटी के हाथ में रखा बैग भी लूट लिया। इस पर महिलाओं ने शोर मचा दिया।

शोर सुनकर आए परिजन

शोर सुनकर बदमाश भाग ही रहे थे कि मोहल्ले वाले और परिजन आ गए। घनानंद के बेटे ने लड़के ने एक बदमाश को पकड़ लिया। बदमाश अपने आप को छुड़ाने के लिए हाथापाई करने लगा। इस पर खुद को घिरता देख दूसरे बदमाश ने तमंचे से फायर कर दिया। गोली चलाने पर सभी अपनी जान बचाने लगे और मौका पाकर बदमाश फरार हो गए। वे सेंट्रल मार्केट से होते हुए फरार हो गए। बैग में दो तोले की कंठी चेन, पांच ग्राम सोने का पेंडेंट सेट, 5 ग्राम सोने की बालियां और दो हजार रुपए नगद थे।

सीसीटीवी में कैद

घटना के बाद परिजनों ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर सीओ सिविल लाइंस और नौचंदी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने पीडि़तों से वारदात का पूरा ब्योरा लिया। मौके से एक कारतूस का खोखा और एक जिंदा कारतूस बरामद किया है। क्षेत्र में कई जगह सीसीटीवी लगे हैं। बदमाश कैमरे में कैद हो गए हैं। पुलिस अब उनकी पहचान में जुट गई है। वहीं मौके पर दक्षिण मेरठ सीट के भाजपा विधायक रविंद्र भड़ाना भी पहुंच गए। उन्होंने भी पीडि़तों से मुलाकात की और पुलिस से माल सहित बदमाशों को पकड़ने की मांग की।

दुकान से ही कर रहे थे पीछा

बदमाश गीता और एकता का दुकान से ही पीछा कर रहे थे। उन्हें पता था कि उन्होंने ज्वैलर की दुकान से दोनों महिलाओं ने जेवर की खरीद की है। जब वे घर की ओर लोट रहे थे बदमाश भी उनके पीछे लग गए। जब वे सोसाइटी में पहुंची तो वहां पर कोई नहीं था। मौका देखकर बदमाशों ने घटना को अंजाम दे दिया।

बदमाश सीसीटीवी में कैद हो गए हैं। फुटेज निकाली जा रही है। उनकी पहचान हो जाएगी और वे जल्द ही पकड़े जाएंगे। गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है।

- हरशरण शर्मा, इंस्पेक्टर, थाना नौचंदी