जयपुर हाउस में आरएसएस, बीजेपी कार्यालय समेत सांसद के घर

शहर का सबसे वीआईपी जोन जयपुर हाउस है। यहां पर आरएसएस, बीजेपी का कार्यालय है। इसके साथ ही सांसद, विधायक समेत कई बड़े दिग्गजों की धमक है। इसके साथ ही बड़े बिजनेसमैन और डॉक्टरों के घर भी हैं। ये इलाका भाजपा की सरकार बनने के बाद ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया है। जिला भाजपा और आरएसएस कार्यालय से जिलेभर के महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाते हैं। प्रदेश के बड़े नेताओं का आना- जाना रहता है। वर्दीधारी यहां अपना चेहरा दिखाने के लिए चक्कर लगाते रहते हैं। इस लिहाज से भी ये हाई सिक्यूरिटी जोन कहा जा सकता है। इसके बाद भी डकैतों ने इन्हीं के बीच एक घर पर डाका डालकर सरकार को खुली चुनौती दी है।

बड़ा कारोबार फिर भी नहीं दिखाई सजगता

जयपुर हाउस की कोठी नंबर- 68 एक बड़े चांदी कारोबारी की है। पुत्र आशीष मित्तल पेशे से डॉक्टर हैं। लेकिन इन सभी ने सुरक्षा पर लापरवाही बरती। घर के अंदर - बाहर सीसीटीवी कैमरा नहीं लगवाया। डकैतों के लिए ये चूक सहायक बनी। दिनदहाड़े बेखौफ होकर डकैतों ने डाका डाला। पुलिस अब आसपास के सीसीटीवी कैमरों से डकैतों का सुराग ढूंढ रही है।

भाजपा शासन की पहली बड़ी घटना

प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद आगरा की पहली सबसे बड़ी घटना है। वह भी हाई सिक्यूरिटी जोन में दिनदहाड़े डकैतों ने वारदात को अंजाम दिया। इस घटना के बाद शासन से लेकर प्रशासन तक हिल गया है।

एसएसपी ट्रैफिक कंट्रोल पर ऊधर हो गई डकैती

एसएसपी अमित पाठक शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए कमर कस चुके हैं। वे गुरुवार को दोपहर 1.45 बजे ट्रैफिक व्यवस्था के हालात का जायजा लेने के लिए भगवान टॉकीज की सड़कों का चक्कर काट रहे थे। उधर इसी वक्त जयपुर हाउस स्थित एक घर पर डकैतों ने डाका डाल दिया।

ऐसे है जयपुर हाउस की दमदारी

- आरएसएस का माधव भवन

- भाजपा बृजमंडल कार्यालय

- सांसद बाबूलाल निवास

- विधायक उदयभान निवास

- पूर्व सांसद स्व। भगवान शंकर रावत निवास

- एडीए कार्यालय

- 300 मीटर की दूरी पर पुलिस चौकी

- 500 मीटर की दूरी पर थाना

- टॉप के डाक्टर्स के निवास

- बड़े चुनिंदा बिजनेसमैन के निवास