-ज्वैलर्स, कारीगर व नौकर को गन प्वाइंट पर लेकर नगदी-आभूषण लूटे

-वारदात में पांच बदमाश शामिल, सीसीटीवी कैमरे में कैद

MEERUT : दिनदहाड़े शहर के अतिव्यस्त कागजी बाजार में बाइक सवार बदमाशों ने गन प्वाइंट पर डकैती की वारदात को अंजाम दे डाला। दुकान में घुसे बदमाशों ने ज्वैलर्स कारीगर व नौकर को गन प्वाइंट पर लेकर जेवर व नगदी लूट ली। घटना में पांच बदमाश शामिल थे, जो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। वारदात से गुस्साए व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया।

गन प्वाइंटर पर लिया

जानकारी के मुताबिक परतापुर थाना क्षेत्र के जैनपुर गांव निवासी श्रवण गोस्वामी पुत्र हरवीर सिंह सर्राफा कारीगर है और कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित कागजी बाजार के हिमन कॉम्पलेक्स में उसकी दुकान है। मंगलवार दोपहर करीब 3 बजे वह दुकान पर था, जबकि उसका नौकर हिमांशु खाना खा रहा था। इसी दौरान हेलमेट पहने दो युवक दुकान में आए और टूटी हुई चेन ठीक कराने की बात कहने लगे। बातचीत के दौरान ही युवकों ने श्रवण और उसके नौकर पर पिस्टल तान दी।

शटर डालकर डकैती

बदमाशों ने दोनों को एक कोने में बैठाया और शटर आधा बंद कर दुकान खंगालनी शुरू कर दी। बदमाश करीब 20 मिनट तक दुकान में रहे। दराज व शो-केस खंगालने के बाद तिजोरी खंगाली। बदमाशों ने उनमें रखे 80 ग्राम सोने के कंगन, एक जोड़ी पाजेब व 90 हजार रुपये लूट लिए। जाते-जाते बदमाशों ने दोनों के मोबाइल भी छीन लिए और उन्हें पायदान के नीचे फेंककर भाग गए।

घटनास्थल पर दौड़े अफसर

एसपी सिटी डॉ। अखिलेश नरायण सिंह, सीओ कोतवाली दिनेश कुमार समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर खंगाली गई तो उसमें कुल 5 बदमाश दिखाई दे रहे हैं। 2 बदमाश दुकान में घुसे थे, जबकि 2 दुकान के बाहर खड़े होकर निगरानी कर रहे थे। 1 बदमाश बाजार के बाहर मुख्य सड़क पर निगाह रखे हुए था।

---

थाना कोतवाली क्षेत्र में पिस्टल की नोक पर लूट का आरोप ज्वैलर्स कारीगर ने लगाया है। मौके से मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार बदमाशों की पहचान कराई जा रही है। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही घटना का जल्द राजफाश किया जाएगा।

-डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी