-बारादरी में मुनीम और प्रेमनगर में महिला से की लूट

<-बारादरी में मुनीम और प्रेमनगर में महिला से की लूट

BAREILLY: BAREILLY: सिटी में एक बार फिर से बाइकर्स गैंग एक्टिव हो गया है। फ्राइडे शाम को प्रेमनगर में बाइक सवार बदमाशों ने एसबीआई बैंक मैनेजर की पत्‍‌नी की चेन छीन ली। कुछ घंटे बाद ही बारादरी के माधोबाड़ी में बाइक सवार बदमाशों ने बेसन व्यापारी के मुनीम की बाइक ओवरटेक कर नकदी से भरा बैग छीन लिया। विरोध करने पर बदमाशों ने मुनीम के सिर में लोहे की रॉड से कई प्रहार किए। गंभीर हालत में मुनीम को प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। पुलिस दोनों मामले की जांच कर रही है।

लोहे की रॉड से हमला

प्रेमनगर थाना अंतर्गत केके हॉस्पिटल के सामने मार्केट जा रहीं एसबीआई मैनेजर योगेंद्र की पत्‍‌नी की चेन छीन ली। बाइक सवार दो बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। महिला के साथ छोटी बच्ची भी थी। वहीं माधोबाड़ी नई बस्ती में रुपकिशोर की बेसन की फैक्ट्री है। उनकी श्यामगंज में शॉप है। इसी शॉप पर डेलापीर निवासी पंकज अग्रवाल काम करता है। रोजाना की तरह फ्राइडे शाम पंकज अग्रवाल दुकान से रुपयों से भरा बैग फैक्ट्री पर लेकर जा रहा था। फैक्ट्री से कुछ दूर पहले बाइक सवार बदमाशों ने उसका रास्ता रोक लिया और बैग छीनने लगे। विरोध करने पर उसके सिर में हमला बोल दिया। वारदात की सूचना पर एसपी सिटी, सीओ सिटी थर्ड, एसएचओ बारादरी व प्रेमनगर पहुंचे और जांच पड़ताल की।

पीछा कर रहे थे बदमाश

जिस तरह से बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है, उससे साफ है कि बदमाश दुकान से ही मुनीम का पीछा कर रहे होंगे। हो सकता है कि बदमाशों ने कई दिनों से रेकी की हो। श्यामगंज भीड़भाड़ वाला एरिया है, इसलिए बदमाशों ने वहां से दूर हटकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस श्यामगंज से लेकर माधोबाड़ी तक दुकानों व अन्य प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी फुटेज भी देख रही है, ताकि कोई संदिग्ध नजर आ जाए।

नहीं खोली लूट की रकम

वारदात के बाद एसएसपी पुलिस टीम के साथ सबसे पहले मौके पर पहुंचे और वारदात स्थल का निरीक्षण किया। उसके बाद सभी अधिकारी हॉस्पिटल पहुंचे और मुनीम व उसके मालिकों से पूछताछ की लेकिन कोई भी लूट की रकम नहीं बता रहा है। सभी का कहना है कि लूट की रकम बाद में बता देंगे। फिलहाल पुलिस अन्य सोर्स से लूट की रकम पता करने की कोशिश कर रही है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि बैग में मोटी रकम थी। मुनीम रोजाना ही ऐसे ही रकम लेकर जाता था।

इस रोड पर पहले भी हो चुकी लूट

इस एरिया में पहले भी व्यापारियों से लूट की वारदातें हो चुकी हैं। कुछ दिनों पहले ही एक व्यापारी को बदमाशों ने स्कूटी व ख्0 हजार रुपए लूट लिए थे। शुरुआत में पुलिस ने घटना को संदिग्ध माना था लेकिन बाद में लुटेरे गिरफ्तार हुए थे। प्रेमनगर और बारादरी एरिया लुटेरों के सबसे मुफीद हो रहे हैं, क्योंकि यहां से बदमाश आसानी से फरार हो जाते हैं।

मुनीम से ओवरटेक कर लूट की वारदात हुई है। अभी लूट की रकम नहीं खोली है। पूछताछ कर कार्रवाई की जा रही है।

रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी