-केमिकल व्यापारी से दो युवकों ने ड्रग्स होने के नाम पर की चेकिंग

-बैग में रखे 1,46,500 रुपए लूटकर हुए फरार, सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

BAREILLY:

भरे बाजार में सीबीआई अफसर की छापेमार कार्रवाई को अंजाम देकर दो बदमाशों ने एक केमिकल व्यापारी के मुनीम से 1,46,500 रुपए लूट लिये। बारादरी थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। वारदात की सूचना पर पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। पुलिस को शक है कि वारदातों को साउथ इंडिया का कोई गैंग अंजाम दे रहा है।

गले में टंगा था आईकार्ड

जनकपुरी प्रेमनगर निवासी नवीन कुमार मेहरोत्रा की मोर बिल्डिंग गंगापुर में कुमार ट्रेडर्स के नाम से केमिकल शॉप है। उनकी फर्म में कृष्ण कुमार गोयल कर्मचारी हैं। सैटरडे सुबह करीब पौने 11 बजे कृष्ण कुमार शॉप से 2 लाख 6 हजार रुपए लेकर निकले थे। उन्हें बरेली कॉलेज के पास स्थित एचडीएफसी बैंक में रुपए जमा करने थे। वह पैदल-पैदल ही बैंक जा रहे थे। जैसे ही वह मिर्ची वाली गली के पास पहुंचे कि तभी एक बाइक पर सवार दो युवकों ने उन्हें रोका। खुद को सीबीआई अफसर बताया, उनके गले में आई कार्ड टंगा था। बाइक सवारों ने कहा कि आजकल बहुत वारदातें हो रही हैं। उसके बैग में ड्रग या कोई अन्य सामान तो नहीं है। इस पर कृष्ण कुमार ने कह दिया कि वह तो बैंक जा रहा है और पासबुक दिखा दी।

चेन खोलकर निकाले रुपए

कुछ दूर चलने पर राजानी किराना स्टोर के पास बाइक सवारों ने उनके आगे बाइक लगा दी। उन्होंने कहा कि दो बार रुकने के लिए कहा रुके क्यों नहीं। उसके बाद बैग चेक करने लगे। दोनों ने पीठ पर टंगे बैग की चेन खोलकर अंदर देखा और फिर जाने के लिए कह दिया। उसके बाद कृष्ण कुमार को शक हुआ और बैग खोलकर देखा तो उसमें रखी 2 हजार और 500 की गड्डियां गायब थीं। बैग में रखे 1,46,500 रुपए नहीं थे। बैग में सिर्फ 100 रुपए की 4 और 10 रुपए की 20 गड्डियां यानि 60 हजार रुपए ही बचे थे। उसके बाद उन्होंने अपने मालिक को सूचना दी। मालिक मौके पर पहुंचे और फिर पुलिस को बुलाया गया। एसपी क्राइम ने मौके पर क्राइम ब्रांच की टीम के साथ चेकिंग की।

पहले भी हुई हैं इस तरह की वारदातें

-13 जून 2018 को सैटेलाइट पर कार सवारों ने मेहतपुर के दिलवर से चेकिंग के नाम पर लिफ्ट देकर 32,200 रुपए लूट लिए थे

-27 जून 2017 को इस्लामियां रोड पर दो बदमाशों ने कंपनी के एरिया मैनेजर से पुलिस बनकर चेकिंग के नाम पर 2 लाख रुपए लूट लिए

-17 अक्टूबर 2017 को बर्तन व्यापारी प्रमोद से चेकिंग के नाम पर 1,85,000 रुपए लूट लिए थे, दो युवकों ने रास्ता रोका था

-रोडवेज के पास भी एक शख्स से दो युवकों ने चेकिंग के नाम पर लूट की थी, इस वारदात का भी पुलिस आजतक खुलासा नहीं कर सकी है।