घर के बाहर गली में टहल रहीं थी बुजुर्ग महिला

BAREILLY: पुलिस चेकिंग के बहाने शहर में एक और टप्पेबाजी की वारदात हो गई. बारादरी में जकात वाली गली में फ्राइडे शाम बाहर टहल रही 88 वर्षीय बुजुर्ग महिला को दो लुटेरों ने रास्ता रोक लिया. उन्हें अपनी बातों में फंसा लिया और फिर उनकी ज्वैलरी उतरवाकर साड़ी के पल्लू में रखने के लिए कह दिया. इसी दौरान युवकों ने पल्लू में नकली ज्वैलरी रखकर असली पार कर दी और फरार हो गए. जब बुजुर्ग महिला घर पहुंची तो पता चला कि उनके साथ टप्पेबाजी की वारदात हुई है. इससे पहले भी टप्पेबाजी की कई वारदातें हो चुकी हैं लेकिन पुलिस किसी भी टप्पेबाज को पकड़ नहीं सकी है.

अम्मा बोलकर लूट लिया

बारादरी के फाईक एंक्लेव निवासी शांति घर के बाहर गली में टहल रही थीं. इसी दौरान दो युवक बाइक से आए और बोले कि अम्मा आजकर चोरी-लूट की कई वारदातें हो रही हैं. आगे पुलिस चेकिंग कर रही है. वह अपने कुंडल और चूड़ी उतारकर रख लें. बुजुर्ग को लगा कि सच में चेकिंग हो रही होगी. काफी देर तक युवक बुजुर्ग से बात करते रहे और उन्हें अपने भरोसे में ले लिया. युवकों के कहने पर ही बुजुर्ग ने ज्वैलरी उतारकर साड़ी की पल्लू में रख ली. उन्होंने कान में कुंडल और हाथ में सोने की चूडि़यां पहन रखी थीं. महिला से टप्पेबाजी की वारदात पर पुलिस पहुंची और सभी थानों की पुलिस को अलर्ट किया गया लेकिन टप्पेबाजों का पता नहीं चल सका है.

पहले भी हो चुकी हैं वारदातें

शहर में टप्पेबाजी की वारदातें लगातार हो रही हैं. जून महीने में सैटेलाइट से कार में लिफ्ट देकर ट्रांसपोर्ट नगर के सामने चेकिंग के बहाने जरी कारोबारी से रुपए लूट लिए गए थे. इसी तरह से श्यामगंज चौकी से चंद कदम की दूरी पर बाइक सवार युवकों ने सीबीआई अफसर बनकर के बहाने व्यापारी के कर्मचारी से डेढ़ लाख रुपए लूट लिए थे. इसके अलावा कोतवाली एरिया में भी इस तरह की कई वारदातों हो चुकी हैं. इनमें से किसी वारदात का खुलासा नहीं हुआ है.