-एसपी जीआरपी ने वारदात को छिपाया, कहा नहीं हुई ऐसी कोई वारदात

-इंस्पेक्टर जीआरपी बरेली ने कहा, एस्कॉर्ट ने डकैती की वारदात की दी थी सूचना

गोल्ड की चेन, नकदी और अन्य कीमती सामान बदमाशों ने लूटे

<-एसपी जीआरपी ने वारदात को छिपाया, कहा नहीं हुई ऐसी कोई वारदात

-इंस्पेक्टर जीआरपी बरेली ने कहा, एस्कॉर्ट ने डकैती की वारदात की दी थी सूचना

गोल्ड की चेन, नकदी और अन्य कीमती सामान बदमाशों ने लूटे

BAREILLY:

BAREILLY:

बरेली-रोहतक वाया दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस में लूट की सनसनीखेज को दर्जन भर डकैतों ने अंजाम दिया। वारदात सैटरडे रात क्ख् बजे रामपुर के पास मुंडापांडे-दलपतपुर स्टेशन के बीच हुई। दर्जन भर की संख्या में मौजूद डकैतों ने सिग्नल काटकर ट्रेन को रोकवा लिया। इसके बाद एसी कोच पर पथराव कर ट्रेन में सवार हो गए। जिसके बाद यात्रियों से लूटपाट शुरू कर दी। महिलाओं के जेवर व अन्य कीमती सामान लूटकर फरार हो गए। डकैत ट्रेन में आधा घंटा से अधिक समय तक लूटपाट मचाते रहे और एस्कार्ट में तैनात जीआरपी के जवान कहीं छिपे हुए थे। डकैत लूटपाट कर फरार हो गए इसके बाद जीआरपी के जवान सामने आए।

ट्रेनों में लूट की वारदातें रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। अब एक दर्जन बदमाशों ने रामपुर मुंडापांडे-दलपतपुर के बीच इंटरसिटी एक्सप्रेस को अपना निशाना बनाया। सिग्नल का तार काट बदमाशों ने ट्रेन रोक दी। पत्थरबाजी करते बदमाश कोच में सवार हो गए, और यात्रियों के साथ लूटपाट शुरू कर दी। महिलाओं के चेन और कीमती सामान लूट लिए। निश्चिंत होकर लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश आसानी से भाग खड़े हुए। बता दें कि इससे पहल जनता एक्सप्रेस, लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में लूट की वारदातें हो चुकी है। फिर भी रेलवे के ऑफिसर नहीं चेत रहे हैं और बदमाश बेखौफ वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

रात क्ख् बजे बोला हमला

रोहतक-न्यू दिल्ली-बरेली के बीच चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस (क्ब्फ्क्म्) के रात 9:ब्9 बरेली जंक्शन पहुंचने का समय है, लेकिन इंटरसिटी एक्सप्रेस सैटरडे को करीब ख् घंटे विलंब से चल रही थी। रात क्ख् बजे जब ट्रेन जब रामपुर स्टेशन पहुंचने वाली थी, उससे पहले बदमाशों ने ट्रेन को रोकने के लिए सिग्नल का तार काट दिया। सिग्नल न मिलने पर लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक मारकर ट्रेन रोका, जिससे हादसा होते-होते बचा। ट्रेन जैसे रुकी पटरी किनारे छिपे क्0-क्ख् की संख्या में बदमाश ट्रेन पर पथराव करने लगे, जिससे यात्री सहम गए।

एसी कोच में की लूटपाट

बदमाश पत्थरबाजी करते हुए स्लीपर कोच में सवार हो गए। स्लीपर से होते हुए एसी कोच सी-ख् में पहुंच गए। लेकिन एस कोच में महिला यात्रियों को न देख बदमाश कोच सी-क् में पहुंच गए। सीट नम्बर क्, ख् और फ् के यात्रियों के लूटपाट करने लगे। रामपुर निवासी प्रबल अग्रवाल जो कि अपनी गाजियाबाद से बहन को विदा करा कर ला रहे थे बदमाशों ने उनकी गोल्ड की चेन लूट ली। इसके अलावा अन्य यात्रियों के साथ ही लूटपाट हुई। भागने में आसानी को इसके लिए बदमाशों ने कोच के गेट पर पत्थर के टुकड़े फंसा रखे थे। ताकि, गेट बंद न हो सके।

जीआरपी में दर्ज कराया मामला

लूटपाट करने के बाद बदमाश एक बार कोच के बाहर उतर आए। लेकिन उन्होंने दोबारा हमला बोल दिया। बदमाशों ने कोच पर पथराव शुरू कर दिया और कोच में सवार हो गए। कोच में लूटपाट करते रहे। लूटपाट करने के बाद आसानी से भाग गए। पीडि़त रेल यात्रियों ने मामले की शिकायत रामपुर जीआरपी में दर्ज करायी है। जहां से तहरीर की कापी मुरादाबाद जीआरपी को भेज दी गई।

एसपी जीआरपी आए बैकफुट पर

एसपी जीआरपी सुभाष दुबे ने इंटरसिटी ट्रेन में ऐसी किसी भी वारदात से इनकार कर दिया। हालांकि, जब उन्हें एस्कॉर्ट द्वारा जीआरपी इंस्पेक्टर को वारदात की जानकारी देने की रिकॉर्डिग दी गई तो बैकफुट पर आ गए। वारदात को स्वीकार किया। यह कहकर बात को हल्का करने की कोशिश की एक ही यात्री लुटा है।

पहले भी हो चुकी है लूट

9 जून को पीताम्बर पुर रेलवे स्टेशन पर ब् बदमाशों ने म् महिला यात्रियों के साथ लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में लूटपाट की थी।

गर्रा नदी के पास जनता एक्सप्रेस में भी बदमाशों ने लूटपाट की थी।