- डालनवाला में सीआईएसएफ अधिकारी के घर हुई डकैती

- बदमाशों ने उनके दोनों बच्चों को बंधक बनाकर की डकैती

- 5 हजार नकद, सोने की ज्वैलरी, मोबाइल और लैपटॉप उठाकर ले गये बदमाश

DEHRADUN:

राजधानी देहरादून में अपराधियों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। अब सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र में सीआईएफएस के अधिकारी के घर डकैतों ने धावा बोल उनके दो बच्चों को बंधक बनाकर डकैती की घटना को अंजाम दिया। डकैतों ने भ् हजारी नकदी और सोने की ज्वैलरी लूट कर ले गये। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। साथ ही मामले की गंभीरता को देखते हुए डीआईजी गढ़वाल भी मौके पर पहुंच गये।

बदमाशों के हौसले बुलंद

दून में बदमाश किसी भी घटना को अंजाम देने से नहीं हिचकिचा रहे हैं। मंगलवार तड़के लगभग फ् बजे डकैतों ने डोईवाला में डकैती की घटना को अंजाम दिया। डकैतो ने सीआईएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट सुशील कुमार ढौंढियाल के घर में डकैती की। सूचना पुलिस कंट्रोल को मिलते पुलिस, एसओजी और डॉग स्क्वॉड के साथ वहां पहुंच गये। छानबीन में बंधक बनाये गये अधिकारी के बेटों ने पुलिस को बताया कि मां रविवार को किसी रिश्तेदार के घर गई हुई थी और घर में वे दोनों भाई बहन थे।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

डकैती के बाद सीआईएसएफ के अधिकारी के बेटे दक्ष ने बताया कि तड़के लगभग तीन बजे सबसे पहले एक आदमी उनकी किचन की खिड़की से अंदर आया। उसने घर का मेन दरवाजा खोला और पांच लोग अंदर आये। उन्होंने उसे उठाकर जान से मारने की धमकी देते हुए घर की जानकारी मांगी। इसके बाद डकैतों ने उसकी बहन और उसको बांधकर एक कमरे में बंद कर दिया। जिसके बाद आरोपियों ने नकदी, ज्वैलरी, मोबाइल और लैपटाप चुराकर ले गये।

- डीआईजी भी पहुंचे मौके पर

डकैती की सूचना मिलते ही डीआईजी गढ़वाल पुष्पक ज्योति भी मौके पर पहुंच गये। उन्होंने एसएसपी निवेदिता कुकरेती सहित परिवार वालों से जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि मामले की छानबीन शुरू कर दी है इसके लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये। टीमों का गठन किया गया है जो जेल से छूटे या जमानत पर रिहा हुए अपराधियों की छानबीन कर रहे हैं। साथ ही डोईवाला के आसपास की बस्तियों में भी छानबीन शुरू कर दी है।

डालनवाला में हुई डकैती का नहीं हुआ खुलासा

ख्7 अप्रैल को डालनवाला के साकेत कॉलोनी में एक कपड़ा व्यापारी सुमित टंडन के घर हुई लाखों की डकैती का पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर पाई है। इस में हथियारबंद बदमाशों ने व्यापारी के घर में घुसकर उन्हें बंधक बनाकर लाखों की ज्वैलरी लूट कर ले गये थे। इसके बाद एडीजे राम सिंह मीणा ने इस घटना के जल्द खुलासे के निर्देश दिये थे। इसके बावजूद भी पुलिस के हाथ अब तक खाली ही हैं।