- मेडिकल कालेज से आठ लाख की दवा उड़ाई

- ज्वेलरी शॉप से नकदी सहित पांच लाख के गहने समेट ले गए

GORAKHPUR: चोरों ने हद कर दी। बीआरडी मेडिकल कालेज के सेंट्रल स्टोर से जहां आठ लाख की दवाएं चुरा ले गए। वहीं राजघाट एरिया के अलीनगर मोहल्ले में ज्वेलरी शॉप से एक लाख नकदी सहित पांच लाख के गहने समेट ले गए। चोरी से गुस्साए व्यापारियों ने बैठक करके पुलिस को दो दिन का अल्टीमेटम दिया। दवा चोरी में किसी कर्मचारी के हाथ होने की आशंका भी जताई जा रही है।

भाई की शादी होने से बंद थी दुकान

अलीनगर निवासी अंकुर अग्रवाल का कटरा चरनलाल चौक पर है। कटरे के फ‌र्स्ट फ्लोर पर देवराज ज्वेलर्स नाम से शॉप है। सेकेंड फ्लोर को उन्होंने गारमेंट्स शॉप खोलने के लिए किराये पर दे दिया है। थर्ड फ्लोर पर लगी सीढ़ी में शटर खुला हुआ था। वेंस्डे नाइट शॉप में घुसे चोरों ने आलमारी, सेफ तोड़कर एक लाख की नकदी और करीब चार लाख की ज्वेलरी समेट ली। छोटे भाई की शादी में बिजी अंकुर थर्सडे मार्निग शाप पर पहुंचे। दुकान के भीतर बिखरा सामान देखकर पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस पहुंच गई। आशंका जताई गई कि छत के रास्ते घुसे चोर सारा सामान समेट ले गए। अंकुर ने पुलिस को बताया कि रिशेप्सन में खर्च के लिए एक लाख नकदी दुकान में रखी थी। चोरी की सूचना पर बिजनेसमैन इकट्ठा हो गए। पार्षद राजेश जायसवाल की अगुवाई में बैठक करके लोगों ने चेतावनी दी।

7भ् लाख की चोरी का नहीं हुआ खुलासा

व्यापारियों की बैठक में अलीनगर में हुई तीन बड़ी चोरियों के लिए पुलिस को जिम्मेदार ठहराया गया। इसके पहले शिवम वस्त्रालय में 7भ् लाख की चोरी हो चुकी है। मानस टाकीज के पास ज्वेलरी की शॉप को निशाना बनाया गया था। तीसरी चोरी अंकुर के शॉप में हुई। आर्यनगर व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनुराग गुप्ता, पुष्प दंत जैन, इंद्रमणि, अशोक गुप्ता, जितेंद्र सैनी, अजय जैन, दीपू अग्रवाल, दीप, भरत केशवानी, मंटू गुप्ता, ऋषि मोहन वर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे। पार्षद राजेश जायसवाल ने कहा कि अब व्यापारी अपनी दुकानें बंद करके प्रदर्शन करेंगे।

मेडिकल कालेज से आठ लाख की दवा चोरी

बीआरडी मेडिकल कालेज के सेंट्रल मेडिकल स्टोर से आठ लाख की दवाएं चोरी हो गईं। थर्सडे मार्निग चीफ फार्मासिस्ट श्रीराम यादव को चोरी की जानकारी हुई। फार्मासिस्ट ने एसआईसी रामयश सिंह यादव को सूचना दी। दवाओं की चोरी की जानकारी पाकर गुलरिहा पुलिस पहुंच गई। फॉरेसिंक टीम और डॉग स्कवायड को भी बुलाया गया। स्टोर के कमरे की खिड़की तोड़कर चोर महंगी दवाएं उठा ले गए थे। सिफेक्सिम की एक लाख टेबलेट सहित चार दवाओं की चोरी हुई। फार्मासिस्ट ने तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने आशंका जताई की चोरी में किसी कर्मचारी का हाथ है। खिड़की के रास्ते चोरी संभव नहीं है। मेडिकल कालेज में ख्ब् घंटे सिक्योरिटी का इंतजाम है। इसके बाद भी चोर आराम से दवाएं उठा ले जा रहे हैं।

मेडिकल कालेज में हुई चोरी में किसी कर्मचारी का हाथ हो सकता है। ज्वेलरी शॉप में चोरी के मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही दोनों मामलों का खुलासा कर दिया जाएगा।

सतेंद्र कुमार, एसपी सिटी