अचानक बढ़ गई हैं वारदातें, लगभग रोज हो रही आपराधिक वारदातें

सोमवार की रात में शहर के तीन अलग-अलग इलाकों में लूट की वारदातें

ALLAHABAD: एसएसपी साहब आए दिन लुटेरों को पकड़वा रहे हैं। काउंटर भी करा रहे हैं, लेकिन पता नहीं क्यों कुंभ के लिए प्रसिद्ध इस शहर की पहचान भी अब ऑपराधिक होती जा रही है। हाल ये है कि एक ही रात शहर के तीन इलाकों में लूट की वारदात होती है और पुलिस हर बार तरह बस लकीर पीटती नजर आती है।

डेढ़ घंटे तक किया तांडव

बेनीगंज निवासी रोडवेजकर्मी कुलदीप के घर में पत्‍‌नी, मां कमलेश देवी, चाचा पप्पू और सात वर्षीय भांजा शिवम रहता है। रविवार को कुलदीप पत्‍‌नी के साथ चित्रकूट ससुराल गए थे। रात करीब 11 बजे कमलेश देवी पड़ोस में पिता को खाना दे कर लौटीं और सभी खाना खाकर मकान के नीचे वाले कमरे में सो गए। करीब ढाई बजे रात में छत के रास्ते घर में घुसे असलहाधारी एक महिला और पुरुष बदमाश ने तमंचा के बल पर सभी को बंधक बना लिया। फिर सभी को पीटना शुरू कर दिया और कमलेश देवी को धमका कर मेन गेट खुलवा लिया। इसके बाद उनके अन्य साथी भी अंदर आ गए। बदमाशों ने पप्पू व कमलेश को गन प्वाइंट पर लेकर शुभम के सीने पर चाकू रख दिया। फिर इन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए कमलेश से आलमारी व बक्शा का ताला खुलवा कर 72 हजार रुपए नकद के साथ करीब चार लाख के जेवरात समेट समेट ले गए। इस दौरान उन्होंने बारी-बारी से सभी की पिटाई भी की और लगातार हत्या की धमकी देते रहे।

भोजपुरी में बोल रहे थे लुटेरे

रोडवेजकर्मी के घर में लूट करने पहुंचे चार बदमाशों में से एक बदमाश बोल नहीं रहा था। बाकी तीन आपस में बातचीत कर रहे थे। एक कभी लड़की की आवाज में तो कभी भोजपुरी में बोल रहा था। करीब डेढ़ घंटे तक घर में लूटपाट करने के बाद बदमाश कमलेश व पप्पू को बांधकर फरार हो गए। सुबह शुभम ने जानकारी पड़ोसियों को दी। मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन कर लौट आई।

तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की तलाश की जा रही है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे के जरिए भी उनके बारे में पता लगाया जा रहा है।

अवधेश प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर, करेली

लूकरगंज में व्यापारी से लूट

खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के लूकरगंज मोहल्ले में बाइक सवार तीन बदमाशों ने तमंचे के बल पर कारोबारी दिलीप केसरवानी को लूट लिया। दिलीप रात में स्कूटी से अकेले घर लौट रहे थे। रास्ते में बदमाशों ने उन्हें रोक लिया और धमकी देते हुए पर्स, मोबाइल लूट कर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि पर्स में साढ़े चार हजार रुपए व अन्य सामान थे।

बाक्स

शिवकुटी में छात्र से लूटपाट

शिवकुटी थाना क्षेत्र के रसूलाबाद मोड़ के निकट बाइक सवार बदमाशों ने छात्र प्रशांत शाही को लूट लिया। विरोध पर उसकी पिटाई की, इससे वह जख्मी हो गया। रसूलाबाद में किराए का कमरा लेकर प्रशांत पढ़ाई करता है। सिविल लाइंस से लौटते वक्त बदमाशों ने पैसा, मोबाइल, कपड़ा व अन्य सामान लूट लिया। वह मूलरूप से गोरखपुर का रहने वाला है। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर लुटेरों की तलाश कर रही है।