पांच लाख रुपए कीमती आभूषण से भरा बैग लूटकर भागे बाइक सवार

देर रात तक शहर में की गई वाहन चेकिंग, नहीं मिला लुटेरों का सुराग

PRAYAGRAJ: साउथ मलाका में बाइक सवार बदमाशों ने ज्वैलरी कारोबारी को शनिवार देर रात लूट लिया. वह शहर से आभूषण खरीद कर घर लौट रहा था. लूटे गए आभूषण की कीमत करीब पांच लाख रुपए आंकी गई है. घटना को अंजाम देने के बाद तमंचा लहराते हुए बदमाश भाग निकले. कारोबारी की चीख-पुकार सुनकर मौके पर भीड़ लग गई. कोतवाल व सीओ प्रथम मौके पर पहुंच गए. थोड़ी ही देर में एसपी सिटी भी घटनास्थल पर पहुंचे और सभी थानों को वाहन चेकिंग के निर्देश दिए. देर रात तक पुलिस बदमाशों की टोह में काम्बिंग करती रही. समाचार लिखे जाने के समय तक पुलिस को बदमाशों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा था.

चाक घाट में है कारोबारी की शॉप

रीवां निवासी अभिषेक सोनी की चाक घाट में ज्वैलरी शॉप है. शनिवार सुबह वह शहर आये थे. यहां अपना काम निपटाने के बाद शॉप के लिए आभूषण की खरीदारी किया. सोने व चांदी के आभूषण खरीदने के बाद वे बाइक से घर लौट रहा था. वह साउथ मलाका एरिया में पहुंचा ही था कि बाइक सवार से दो बदमाश पहुंचे और उसे रोक लिया. अभिषेक के बाइक रोकते ही बदमाशों ने उसकी कनपटी पर तमंचा सटा दिया. इसके बाद उसने बदमाशों के आगे सरेंडर कर दिया. बदमाशों ने उसके पास मौजूद ज्वैलरी से भरा बैग छीना और पीछा करने पर जान से मार देने की धमकी देते हुए भाग निकले. बदमाशों के जाने के बाद व्यापारी ने शोर मचाया तो आसपास के लोग जुट गये.

एसपी सिटी ने की पूछताछ

व्यापारी से पूछताछ के बाद एसपी सिटी ने पूरे शहर में वाहन चेकिंग के निर्देश दिए. पुलिस के मुताबिक व्यापारी ने बताया कि बैग में चांदी के करीब सवा किलो आभूषण और सोने के कुल लगभग पांच लाख रुपए के आभूषण थे. पुलिस इसे भी वेरीफाई करा रही है.

लुटेरों की तलाश में पूरे शहर में वाहन चेकिंग के निर्देश दिए गए हैं. व्यापारी से लूटे गए सामान की डिटेल जुटाई जा रही है. उसने करीब पांच लाख रुपए के आभूषण लूटे जाने की बात बताई है.

बृजेश कुमार श्रीवास्तव,

एसपी सिटी