LUCKNOW:

मलिहाबाद में पुलिस के इकबाल को खुली चुनौती देते हुए नकाबपोश बदमाशों ने शाम को ज्वैलर्स पिता पुत्र से लाखों रुपये की ज्वैलरी लूट ली। दुकान बंद कर घर लौट रहे बाइक सवार पिता पुत्र का बदमाशों ने पीछा किया और दहशत बनाने के लिए कई राउंड फायरिंग की। फायरिंग के दौरान पिता पुत्र बाइक समेत गिर गए और बदमाश ज्वैलरी से भरे दो बैग लूट कर फरार हो गए। बेटे ने बाइक से बदमाशों का कुछ दूर तक पीछा भी किया। सरेआम लूट की घटना से हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मलिहाबाद पुलिस के साथ कई बड़े अफसर मौके पर पहुंच गए। पुलिस घटना की जांच पड़ताल कर रही हैं।

 

दुकान बंद कर घर लौट रहे थे ज्वैलर्स

मलिहाबाद थाना क्षेत्र के अटेर निवासी उमा शंकर सोनी की ससपन चौराहे पर सोने चांदी की दुकान है। गुरुवार शाम लगभग 6 बजे उमा शंकर ने अपनी दुकान बंद कर बेटे सचिन के साथ बाइक यूपी 32 एफ जे 0722 से दो बैग में सोने चांदी का सामान लेकर ससपन से अटिया होते हुए घर आ रहे थे.अटिया के पास जिन्द बाबा मजार के पास पहले से घात लगाये काली प्लसर पर सवार तीन नकाबपोश बदमाशों ने उनका पीछा किया और कई बार फायर किए। फायर की आवाज सुन उमा शंकर डर की वजह से गाड़ी से नीचे गिर गया।

 

लूट के बाद जमुलिया की तरफ भागे बदमाश

बाइक सावर दो बदमाशों ने उनके ऊपर तमंचे तान दिये और ज्वैलरी से भरा बैग छीन लिया। एक ही बाइक पर सवार तीनों लुटेरे वारदात को अंजाम देने के बाद जमुलिया की ओर फरार हो गये। उमाशंकर के अनुसार बैग में लगभग 400 ग्राम सोना और 15 किलो चांदी थी। लूट की सनसनीखेज वारदात के बाद बेटे सचिन ने बदमाशों का थोड़ी दूर पीछा भी किया, लेकिन वह तेज रफ्तार से भाग निकले। दिन दहाडे़ हुई लूट की जानकारी मिलते ही चौकी प्रभारी रामबक्श मिश्रा और थाना अध्यक्ष अरूण कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस मामले को संदिग्ध बता रही है। वहीं उमाशंकर की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

 

ज्वैलर्स की तहरीर पर लूट का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। क्राइम ब्रांच और थाने की टीम को भी लुटेरों की तलाश में लगाया गया है। बदमाशों की लूट के तरीके पर काम किया जा रहा है। आस-पास के इलाके में भी टीम रवाना की गई है।

 

डॉ। सतीश कुमार, एसपी रूरल

Crime News inextlive from Crime News Desk