आगरा. पुलिस के चुनाव ड्यूटी में बिजी होने का पूरा फायदा बदमाश उठा रहे हैं. दैनिक जागरण आई-नेक्स्ट ने पूर्व में चेताया भी था. बदमाशों ने शनिवार रात फतेहपुर सीकरी में तेल कारोबारी की हत्या कर डकैती की और अब थाना एत्मादउद्दौला के नगला रामबल में बदमाशों ने रात तीन बजे सैल्स मैनेजर के मकान को निशाना बना लिया. आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने सभी को गन प्वाइंट पर लेकर इत्मिनान से लूटपाट की. एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जमा किए हैं.

दम्पत्ति बेटे के साथ थे अकेले

नगला रामबल, सांता कुंज कॉलोनी निवासी संतोष कुमार मूल रूप से कानपुर के रहने वाले हैं. 25 साल से आगरा में रह रहे हैं. उनकी पत्नी रामा देवी का देहांत हो चुका है. चार साल पहले नगला रामबल में मकान बनवाया. यहां पर उनका बेटा अर्पण, पुत्रवधू पूनम व 6 साल का नाती अमृत रहते हैं. तीन मंजिला मकान में भूतल पर किराएदार रवि अपने परिवार के साथ रहता है. प्रथम तल पर अर्पण पत्‍‌नी और बच्चे के साथ रहता है. सबसे ऊपर संतोष कुमार रहते हैं. अर्पण एक प्राइवेट कंपनी में सैल्स मैनेजर है.

आधी रात घर में घुसे बदमाश

रविवार की रात संतोष कुमार अपने मित्र के पास गए थे. किराएदार रवि के एक महीने के बेटे की तबियत खराब थी, वह पत्नी शालू और मां गीता देवी के साथ बेटे को हॉस्पिटल में दिखाने गया था. लौटने के दौरान एक रिश्तेदार के यहां पर रुक गया. घर में अर्पण अपनी पत्नी और बेटे के साथ थे. रात में तीन बजे बदमाशों ने खुली हुई विंडो देख ली. बदमाशों ने सीढ़ी लगा दी. एक बदमाश खिड़की से अंदर उतर गया.

मेन गेट से अंदर घुसे बदमाश

बदमाश ने घर में घुसकर अंदर से लगा मेन गेट का ताला काट दिया. इसके बाद आधा दर्जन से अधिक बदमाश घर में घुस आए. बदमाशों के अंदर आने के बाद पूनम को कुछ खटपट की आवाज सुनाई दी तो वह सीढि़यों की तरफ आई. उसने किराएदार के कमरे की तरफ कुछ मोबाइल की लाइट जलती देखी तो शोर मचा दिया. इस पर दो बदमाश उसकी तरफ दौड़े. धक्का देते हुए कमरे की तरफ ले गए.

मुंह में घुसा दिया तमंचा

पूनम के मुताबिक इसके बाद आठ बदमाश ऊपर आ गए. उनके मुंह पर रुमाल बंधा हुआ था. सभी की उम्र 20 से 25 साल के बीच होगी. आते ही पूनम के मुंह में तमंचा घुसा दिया. कमरे के अंदर आए तो अर्पण ने उनका विरोध किया तो उसके मुंह में भी तमंचा घुसा दिया. आवाज सुन बेटा उठ गया. एक बदमाश ने बच्चे को गोद में उठा लिया और उस पर भी तमंचा तान दिया. दंपति से अलमारी की चाबी मांगी. बदमाश बोल रहे थे. हमें पता है तेरे पास रुपये हैं.

सब्बल से तोड़ दी अलमारी

अर्पण ने बदमाशों को बोला कि चाबी पिता लेकर गए हैं. वह घर में नहीं है. इस पर बदमाशों ने सब्बल से अलमारी का दरवाजा तोड़ दिया और लॉकर की चाबी से लॉकर खोल दिया. इसके बाद बदमाशों ने अलमारी का एक-एक कपड़ा बाहर निकाल दिया. अर्पण को चादर ओढ़ा दी. मुंह बाहर निकालने पर गोली मारने की धमकी दी. पूनम के हाथ चादर से बांध दिए. पूनम के मुताबिक बदमाश 4 बजे वहां से लूटपाट कर निकल गए. बदमाश यहां से ढाई लाख के जेवर, 50 हजार कैश व एक किलो चांदी लूट ले गए. सूचना के एक घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई. फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जमा किए हैं.