- पुलिस चौकी से 400 मीटर दूरी पर व्यापारी से लूट

- हसनपुर चौकी के ठीक सामने दुकान से हुई चोरी

Meerut : सोमवार रात हसनपुर पुलिस चौकी क्षेत्र पूरी तरह बदमाशों के कब्जे में रहा। व्यापारियों के लिए यह रात एक बुरे साये की तरह गुजरी। पुलिस से चंद मीटर की दूरी पर बदमाशों ने लोगों का जीना हराम कर दिया। पुलिस को खुली चुनौती देते हुए बदमाश एक के बाद एक वारदात को अंजाम देते रहे, लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगी। बदमाशों ने दुकानों में कुंबल कर लाखों का समेट लिया तो उधर कुछ ही दूरी पर घर लौट रहे एक व्यापारी को तमंचे की नोंक पर लेकर लाखों का माल लूट लिया और बंधक बनाकर खेत में फेंक दिया।

व्यापारी को लूटा

हसनपुर कदीम निवासी वसीम की हापुड़ चुंगी पर वेलकम इलेक्ट्रोनिक्स नाम से मोबाइल की दुकान है। परिजनों के मुताबिक, दुकान बंद कर वसीम देर रात करीब बारह बजे बाइक से घर लौट रहा था। ईदगाह के पास मदन भट्ठे के सामने अचानक पीछे से आए बाइक सवार दो बदमाशों ने ओवरटेक कर धक्का देते हुए नीचे गिरा दिया। बदमाशों ने तमंचे की नोंक पर वसीम को सड़क के नीचे घसीटते हुए खेत में खींच लिया। जान से मारने की धमकी देते हुए बदमाशों ने वसीम से एक लाख 7भ् हजार की नगदी, दो महंगे मोबाइल, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड, वोटर कार्ड आदि सामान लूट लिया। कुछ ही देर में वहां से गुजर रही पीसी वैन सड़क पर पड़ी बाइक को देखकर रूक गई। पीसी पुलिसकर्मियों ने वसीम को बंधनमुक्त करते हुए पुलिस चौकी पर घटना की सूचना दी। पीडि़त ने तहरीर पुलिस ने बदमाशों की बाइक संख्या (यूपी क्भ् बीएच ब्789) में मिले कागज के आधार पर लिसाड़ी गेट क्षेत्र के इस्लामाबाद निवासी नौसी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

दुकानों में चोरी

मुरलीपुर निवासी श्याम पाल सिंह पुलिस चौकी के ठीक सामने श्याम मेडिकल स्टोर करते हैं। श्याम के पुत्र उसी दुकान में मोबाइल बेचने व रिपेयरिंग का काम भी करते हैं। उन्होंने बताया कि सुबह म् बजे सूचना पर दुकान खोलकर देखी तो होश उड़ गए। दुकान की दीवार में कुंबल कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। दुकान से 70 हजार की नगदी, डेढ़ लाख रुपए कीमत के बीस नए मोबाइल हैंडसेट, करीब क्भ् हजार के रिचार्ज वाउचर व कुछ दवाइयों समेत लाखों का माल चोरी कर लिया गया। वहीं पुलिस चौकी के बराबर में स्थित आलमपुर निवासी अनिल की हार्डवेयर की दुकान व मनोज पुंडीर के पुंडीर मेडिकल स्टोर में भी कुंबल कर चोरी का प्रयास किया गया, लेकिन अंदर की ओर से टीन शेड चादर की वजह से बदमाश अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए।

उगाही का लगाया आरोप

पुलिस की 'नाक' के नीचे तीन दुकानों में कुंबल करने की घटना के बाद दुकानदारों में उबाल आ गया। मंगलवार सुबह आक्रोशित दुकानदारों ने हंगामा करते हुए पुलिसकर्मियों पर उगाही करने का आरोप लगाया। दुकानदारों का कहना था कि रात्रि में तैनात पुलिसकर्मी क्षेत्र में गश्त करने की बजाय पुलिस चौकी पर उगाही करने में व्यस्त रहते हैं।

सभी घटनाओं में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही लूट का खुलासा किया जाएगा। रात्रि में पुलिस चौकी पर उगाही की जांच कराई जाएगी।

- मोहन सिंह, थाना प्रभारी, भावनपुर