PATNA : पटना में लगातार बिगड़ती जा रही कानून-व्यवस्था को लेकर मंगलवार को दिन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस अधिकारियों की क्लास लगाई। वहीं, रात में बोरिंग रोड स्थित कृष्णा अपार्टमेंट स्थित हिंद बुक डिपो में डकैती हो गई। जब दुकानदार ने विरोध किया तो डकैतों ने उसका सिर फोड़ दिया है। घटना के बाद बेखौफ अपराधी मौके से भागने में कामयाब हो गए। व्यापारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां पर उसका इलाज चल रहा है। घटना के बाद पुलिस आस-पास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। मामले की पड़ताल में पुलिस जुटी हुई है।

ग्राहक बनकर आए थे डकैत

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बोरिंग रोड स्थित एक अपार्टमेंट हिंद बुक डिपो है। इसके संचालक नौसाद खान हैं। मंगलवार रात करीब 9.30 बजे दुकान बंदकर जाने की तैयारी रहे थे। इसी दौरान अचानक दो लोग आए और किताब देखने लगे। अभी वो किताब देख रहे थे कि 15 से 20 लोग आ धमके और संचालक पर हथियार भिड़ा दिए। इसके बाद दराज में रखे गए 1 लाख रुपए निकाल लिए और नौसाद के गले से सोने की चेन छीन ली। इसके बाद संचालक ने विरोध किया तो उन्हें जमकर मारा और वहां से भाग गए।

चौराहे पर थी पुलिस

हैरानी की बात ये है कि जहां पर घटना घटी वहां से महज आधा किलोमीटर की दूरी पर एसकेपुरी थाना है। इसके साथ ही बोरिंग रोड चौराहे पर दिन और रात पुलिस का पहरा रहता है। इसके बाद भी बेखौफ डकैतों ने हथियार के बल पर घटना को अंजाम देकर भागने में कामयाब हो गए है। पुलिस बोरिंग रोड चौराहे पर खड़ी रही और उसे डकैती की घटना के बारे में भनक तक नहीं लगी।

अपराधियों ने दी पुलिस को चुनौती

ज्वेलरी शॉप में डकैती कांड के बाद शहर में सघन चेकिंग हुई थी। मंगलवार को डीआईजी राजेश कुमार, एसएसपी गरिमा मलिक सहित अन्य आला अधिकारी सड़क पर उतरे थे। इसके बाद भी अपराध पर अंकुश नहीं लग पाया और बेखौफ अपराधियों ने फुलवारी शरीफ में दिन में चेन लूट ली तो वहीं रात में बुक डिपो पर डकैती की घटना हो गई। इन दिनों अपराध में काफी बढ़ोतरी हो रही है। पुलिस ने मंगलवार को रूपसपुर और दानापुर में ज्वेलरी शॉप में हुई लूट के मामले को पर्दाफाश किया है। इसके बाद ही पुलिस के सामने फुलवारी में चेन स्नेचिंग और बोरिंग रोड में एक लाख की डकैती की नई चुनौती सामने खड़ी हो गई है। अपराधी भी बेखौफ हो कर घटना को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस को चुनौती दे रहे हैं कि पकड़ सको तो पकड़ लो।