RANCHI : म्यूजिकल हिट फिल्म रॉक ऑन के निर्माता फरहान अख्तर जल्द ही रांची में अपनी रॉक परफार्मेस देने वाले हैं। हाल ही में फरहान ने यह अनाउंस भी कर दिया है। 2008 में बनी फिल्म रॉक ऑन का सीक्वल बनाने को लेकर भी फरहान ने घोषणा की है। इस फिल्म के निर्माण को लेकर फरहान अपनी बैंड के साथ रांची समेत कई अन्य बड़े शहरों और एब्रॉड में भी परफॉर्म करेंगे।

मेट्रो सिटी और विदेशों में भी करेंगे परफार्म

फरहान का इवेंट दिल्ली, कोलकाता, पुणे, बेलगाम, हैदराबाद, गोवा, इलाहाबाद और कोटा में भी होगा। इसके अलावा यूएई, आस्ट्रेलिया, नेपाल, कुवैत और यूएस में भी वह परफॉर्म करेंगे।

जनवरी-मार्च के बीच होगा इवेंट

फरहान के स्पोक्सपर्सन ने यह सूचना दी है कि, नए साल में जनवरी से मार्च के बीच फरहान ने अपने रॉक बैंड के परफॉर्मेस का शेड्यूल तय किया है। इसी बीच रांची में भी यह इवेंट होगा। इसे देखते हुए फरहान के रॉक बैंड को विभिन्न कॉलेजों, ऑर्गनाइजेशन और बैंड्स की टीम की ओर से एप्रोच किया जा रहा है। इस इवेंट के जरिए फरहान यंग टैलेंट से रू-ब-रू भी होंगे। मिली जानकारी के अनुसार इस परफॉरमेंस की तैयारी भी लाइव होगी जो अपने आप में अनोखा है। स्पॉट पर की जाने वाली तैयारियों के बीच ही फरहान रॉक बैंड परफॉर्मेस देंगे। हर जगह कंसर्ट समाप्त होने के बाद लाइव वीडियो और परफॉरमेंस को रॉक ऑन टू में शामिल किया जाएगा।

रांची में रॉक बैंड कल्चर

रांची के कल्चर में रॉक बैंड की भूमिका अहम है। स्कूल से लेकर कॉलेज, शॉपिंग मॉल से ओकेजन और इवेंट में भी रॉक बैंड का बोलबाला रहता है। पिछले बारह सालों में सिटी में स्पर्श, ग्रैविटी, एरिया 51, बर्निग वाटर, मृत्युमंत्र, डेस्टिनी, माइनस जैसे बीस से ज्यादा बड़े रॉक बैंड्स हैं। इसके अलावा स्कूलों में भी रॉक बैंड की कई टीमें हैं। यहीं वजह है कि हर साल यहां इंटर स्टेट रॉक बैंड कॉम्पटीशन का आयोजन वृहद स्तर पर होता है। रांची के रॉक बैंड के परफार्मेस यू ट्यूब और सोशल नटवर्किग साइट्स पर भी काफी पॉपुलर हैं।