सर्वाधिक 57 छक्‍कों के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सका
इस सीरीज में कोई भी खिलाड़ी रोहित शर्मा के 2017- 2018 के सत्र में बनाये सर्वाधिक 57 छक्‍कों के रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सका। रोहित ने ये कीर्तिमान मार्टिन गुप्‍टिल के 56 छक्‍कों के रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त करके बनाया था।
ind vs sa पहली बार साउथ अफ्रीका की धरती पर जीती सीरीज,ये बने आठ रिकॉर्ड

Ind vs Sa क्या इस मैच के बाद टीम इंडिया आकड़े बदलने में होगी कामयाब!

पहली बार साउथ अफ्रीका के ग्राउंड पर जीत

भारतीय टीम पहली बार साउथ अफ्रीका के ग्राउंड पर वनडे सीरीज जीत पाई है। इसक साथ बता दें कि टीम इंडिया ने पहली बार पोर्ट एलिजाबेथ के ग्राउंड पर भी मैच जीतकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है।

कोहली के इस सीरीज में 400 से अधिक रन
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस सीरीज में 400 से अधिक रन बनाये हैं। ऐसा तीसरी बार हुआ है, जब किसी भारतीय खिलाड़ी ने वनडे सीरीज में 400 से अधिक रन बनाये हैं।
ind vs sa पहली बार साउथ अफ्रीका की धरती पर जीती सीरीज,ये बने आठ रिकॉर्ड

रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी सात बार रन आउट
इस सीरीज के एक मैच में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को रन आउट कराके उनके गुस्से का शिकार होने वाले विराट कोहली पांचवें वनडे में रन आउट हुए। बता दें कि भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की जोड़ी सात बार रन आउट की शिकार हो चुकी है।

विजय हजारे ट्रॉफी में इशान ने सात छक्के लगाकर तोड़ा धौनी का रिकॉर्ड

दुनिया में ऐसे दस ही बल्लबाज

कोहली ने इस सीरीज में कुल 429 रन बनाये। बता दें कि दुनिया में ऐसे दस ही बल्लेबाज हैं, जिन्होनें किसी वनडे सीरीज में कोहली से अधिक रन बनाये हैं।

62 मैचों में 13 शतकीय साझेदारियां की हैं

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने 62 मैचों में 13 शतकीय साझेदारियां की हैं। इनसे ऊपर भारत की ओर से केवल सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली 26 सेंचुरी पार्टनरशिप हैं, जो उन्होंने 100 से अधिक वनडे मैचों में खेलते हुए बनाये हैं।
ind vs sa पहली बार साउथ अफ्रीका की धरती पर जीती सीरीज,ये बने आठ रिकॉर्ड

वनडे सीरीज में अब तक 15 शतक

बता दें कि रोहित शर्मा बतौर सलामी बल्लेबाज वनडे सीरीज में अब तक 15 शतक जड़ चुके हैं। इनसे पहले सलामी बल्लेबाज के तौर पर भारतीय टीम की तरफ से सचिन तेंदुलकर ने 45 और सौरव गांगुली ने 19 शतक लगाए हैं।
Ind vs Sa सकरात्मक रहा नतीजा तो ये भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं मैच ऑफ द मैच के दावेदार

इस सीरीज में 28 विकेट चटकाए

भारतीय टीम के स्पिन युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने मिलकार इस सीरीज में 28 विकेट चटकाए हैं। इस मामले में उन्होंने साल 2006 में भारतीय स्पिनर द्वारा इंग्लैंड के खिलाफ लिए गए 27 विकेट का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।
ind vs sa पहली बार साउथ अफ्रीका की धरती पर जीती सीरीज,ये बने आठ रिकॉर्ड

Cricket News inextlive from Cricket News Desk